मिशन लोकसभा चुनाव 2024ः बंगाल में भगवा फहराने की भाजपा की ऐसी है रणनीति

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चुनावी तैयारी शुरू हो गई है। भाजपा इस चुनाव की तैयारी में कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती।

155

लोकसभा चुनाव से पहले पूरे देश में जनसंपर्क अभियान की अपनी योजना के तहत भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में भी बड़े पैमाने पर लोगों तक पहुंचने की तैयारी शुरू कर दी है। गत एक जून से यह अभियान शुरू हुआ है, जो 30 जून तक जारी रहेगा। अलग-अलग राज्यों से चुने गए 160 नेताओं को देश के अलग-अलग क्षेत्रों में भेजा जा रहा है।

पश्चिम बंगाल में  बैठकों का दौर शुरू
पश्चिम बंगाल में अभियान का नेतृत्व भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों में से एक, जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता कर रहे हैं। उनके साथ बिहार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मंगल पांडेय भी हैं। फिलहाल इन दोनों के नेतृत्व में हुगली, बर्दवान-दुर्गापुर, बिष्णुपुर और बनगांव में बैठकों का दौर चल रहा है।

 हर वर्ग तक पहुंचने का लक्ष्य
कविंदर गुप्ता ने बताया, “हम अलग-अलग तरीकों से लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ क्षेत्रों में सार्वजनिक बैठकें, पार्टी के किसानों, महिलाओं, युवाओं, अनुसूचित जातियों और जनजातियों, ओबीसी और अल्पसंख्यकों के क्षेत्रीय नेताओं के साथ बैठकें, महत्वपूर्ण व्यक्तियों, पार्टी के पुराने सदस्य, संपादक, वरिष्ठ पत्रकार, व्यवसायी , कलाकार, वैज्ञानिक, खिलाड़ी, ब्लॉगर, ट्रेड यूनियन नेता, केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी आदि से मुलाकात की जा रही है।

प्रधानमंत्री के मन की बात को हर जगह प्रसारित करने का प्रयास
21 जून को विभिन्न क्षेत्रों में योग दिवस मनाया जाएगा। श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस 23 जून को भी कई सार्वजनिक कार्यक्रम किए जाएंगे। इसके अलावा महीने के आखिरी रविवार 25 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ”मन की बात” कार्यक्रम को हर जगह प्रसारित करने का प्रयास किया जाएगा।

कविंदर गुप्ता ने बताया कि उन्होंने भारत-बांग्लादेश भूमि बंदरगाह का दौरा किया था। केंद्र की 450 करोड़ रुपये की इस परियोजना में क्षेत्रीय स्तर पर कैसे और किस हद तक लाभ मिलेगा, इस बारे में व्यापक प्रचार प्रसार किया जाएगा। सर्वमंगला मंदिर में कई बैठकें और सभाएं हो रही हैं। 7 और 8 जून को भी उनके पूरे दिन कार्यक्रम हैं।

कोलकाता हवाई अड्डे पर एक युवक चिल्लाने लगा बम-बम, फिर क्या हुआ? जानिये, इस खबर में

भाजपा के राज्य सह पर्यवेक्षक अमित मालवीय 6 जून को वैष्णवनगर, ”विकासतीर्थ” फरक्का एनटीपीसी जाने वाले हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रयागराज विधायक सिद्धार्थ नाथ ”विकासतीर्थ” दक्षिणेश्वर मेट्रो स्टेशन और सियालदह मेट्रो स्टेशन का दौरा करने वाले हैं।

देवभूमि में लव जिहाद! हिदू संगठनों ने जिहादियों के लिए जारी की सख्त चेतावनी

अभियान में शामिल रहेगे ये नेता
इस अभियान में भाजपा अखिल भारतीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुकांत मजूमदार, पूर्व राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा , महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष फाल्गुनी पात्रा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर ओरांव सहित अन्य भाग ले रहे हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.