औरंगजेब के गुर्गों का असली मालिक कौन? महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने बताया क्या होगी कार्रवाई

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि औरंगजेब की गुणगान हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। छत्रपति शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र है, यहां औरंगजेब का गुणगान नहीं चलेगा।

258

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सोशल मीडिया (Social Media) पर औरंगजेब (Aurangzeb) के समर्थन में पोस्ट को लेकर कई जिलों से हिंसा की खबरें आ रही हैं। वहीं कोल्हापुर में हिंसा भी हुई। अब इस मामले पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis) का बयान आया है। उन्होंने कहा कि औरंगजेब के औलादें (Children) महाराष्ट्र के कुछ जिलों में पैदा हुए हैं। वे औरंगजेब की फोटो दिखाते हैं, स्टेटस लगाते और सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं। इससे समाज में तनाव पैदा हो रहा है। सवाल यह है कि अचानक औरंगजेब के इतने औलादें कहां से पैदा हो गए। इसका असली मालिक कौन है, इसका पता लगाया जाएगा।

फडणवीस ने आगे कहा कि, “स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है, हम पता लगाएंगे कि कौन महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था को बिगाड़ने और महाराष्ट्र का नाम खराब करने की कोशिश कर रहा है, मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि यदि कानून हाथ में लिया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी”।

यह भी पढ़ें- आईसीसी: भारतीय क्रिकेट टीम का 2023-27 तक का ये है शेड्यूल

मामले की गहराई से जांच की जाएगी
उन्होंने आगे कहा कि एक खास समुदाय के युवकों ने औरंगजेब की तस्वीरें दिखाईं। उन्होंने औरंगजेब और टीपू सुल्तान का भी गुणगान किया। यह महज संयोग नहीं हो सकता। अचानक इन तस्वीरों को महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों में क्यों प्रदर्शित किया गया है? यह आसानी से या अपने आप नहीं होता है। क्योंकि यह महज संयोग नहीं हो सकता, हमें इस मामले की गहराई से जांच करनी होगी।

महाराष्ट्र छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्शों पर चलता है: फडणवीस
वहीं, देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि महाराष्ट्र में औरंगजेब के किसी भी तरह के महिमामंडन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। महाराष्ट्र छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्शों पर चलता है। हम सभी ने कुछ नेताओं को औरंगजेब को एक देशभक्त के रूप में चित्रित करने का प्रयास करते हुए देखा है। हमें यह जांचना होगा कि कैसे कुछ नेता एक ही भाषा बोलते हैं और त्वरित प्रतिक्रिया प्राप्त करते हैं।

देखें यह वीडियो- गंगा जमुना नाम स्कूल में धर्मांतरण का काम!

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.