भारत कब बनेगा विश्व गुरु? गिरिराज सिंह ने किया ये दावा

एक कार्यक्रम में गिरिराज सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने युवाओं के दैनिक जीवन को सुगम बनाने के साथ-साथ उनके भविष्य को भी निखारने का काम किया है।

198

केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह भाजपा के महाजनसंपर्क अभियान के तहत रविवार को बेगूसराय में आयोजित नव मतदाता सम्मेलन में शिक्षक की भूमिका में दिखे। कार्यक्रम के दौरान वे शिक्षक की तरह सवाल-जवाब करते रहे।

केंद्रीय मंत्री ने आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने के लिए तैयार युवाओं को प्रेरित किया। संवाद के दौरान उन्होंने छात्र-छात्राओं के मन में उपजे सभी सवालों का भी सहजता से समाधान किया। गिरिराज सिंह ने विवेकानंद के जीवन चरित्र से सीख लेकर भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए आगे आने का आह्वान किया।

युवाओं के दैनिक जीवन को बनाया सुगम
लोहिया नगर स्थित कैरियर लांचर केमिस्ट्री में आयोजित कार्यक्रम में गिरिराज सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने युवाओं के दैनिक जीवन को सुगम बनाने के साथ-साथ उनके भविष्य को भी निखारने का काम किया है। उसे और अधिक गति देते हुए केंद्र में पुनः सशक्त सरकार के निर्माण की जिम्मेदारी आप सबों पर है।

खास बातेंः
-आज जिस प्रकार से संपूर्ण विश्व में भारत का डंका मजबूती से बज रहा है, वह भारत के आम जनमानस के दृढ़ विश्वास और संकल्प का नतीजा है। साफ नियत से सही विकास करने वाली केंद्र सरकार आज भारत को विश्व गुरु बनाने की दिशा में चतुर्दिक विकास के नए आयामों को गढ़ रही है। सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के पुनर्जागरण में भी भूमिका का निर्वाह कर रही है।

-गिरिराज सिंह ने कहा कि आज बिजली, पानी और पर्यावरण बचाने के लिए युवाओं को आगे आना होगा। ग्लोबल वार्मिंग से दुनिया कराह रही है, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनों का भारत बनाने की जिम्मेवारी आप सब की है। 2047 में जब देश अपनी आजादी का एक सौ वर्ष पूरा करेगा तो इसके लिए तैयार विजन की दिशा में सभी आगे बढ़ें। आपके दृढ़ निश्चय और संकल्प से भारत विश्व गुरु बनेगा।

तमंचे संग वीडियो वायरल करना पड़ा मंहगा, अब भुगत रहा है किए की सजा

-बेगूसराय विधायक कुंदन कुमार ने कहा कि आज भारत में परिवर्तन की एक नई क्रांति आई है। वह क्रांति समाज के हर वर्ग के लोगों से जुड़ रही है। जिसका परिणाम है कि समाज की पिछली पंक्ति में बैठे लोग भी आज समाज की मुख्यधारा से जुड़ कर अपने आर्थिक एवं सामाजिक जीवन में परिवर्तन को स्वीकार कर रहे हैं।

-कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष सुमित सन्नी ने कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा का एक-एक कार्यकर्ता केंद्र सरकार की योजनाओं को धरातल पर क्रियान्वित कराने एवं आम जनमानस से जोड़ने के लिए दृढ़ संकल्पित होकर हमेशा समाज के बीच बना रहता है। यह क्रम निरंतर जारी रहेगा, जिससे समाज के सर्वांगीण विकास में हर व्यक्ति की भागीदारी सुनिश्चित हो सके। उनके जनजीवन को सुदृढ़ता एवं सुगमता मिल सके।

-युवा मोर्चा के जिला महामंत्री आयुष ईश्वर के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन करते हुए प्रदेश प्रवक्ता-सह-बेगूसराय जिला प्रभारी शशिरंजन ने कहा कि युवा मोर्चा का एक-एक कार्यकर्ता सामाजिक संकल्प को धरातल पर क्रियान्वित करने के लिए दृढ़ संकल्पित होकर निरंतर आपके बीच बना रहेगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.