अंडर-17 एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भारत ने झटके सात पदक, इन खिलाड़ियों ने प्राप्त किए मेडल

अंडर-17 एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में अंकुश ने 55 किलोग्राम भार वर्ग फ्रीस्टाइल में ईरान के अमीररेज़ा अली तैमोरिज़ाद को हराकर भारत के लिए दिन का एकमात्र स्वर्ण पदक जीता।

325

भारत ने 13 जून को यहां अंडर-17 एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के अंतिम दिन एक स्वर्ण, तीन रजत और तीन कांस्य पदक के साथ अपने अभियान का समापन किया।

अंकुश ने 55 किलोग्राम भार वर्ग फ्रीस्टाइल में ईरान के अमीररेज़ा अली तैमोरिज़ाद को हराकर भारत के लिए दिन का एकमात्र स्वर्ण पदक जीता। अंकुश ने अमीररेज़ा को वीपीओ1 द्वारा (बिना किसी तकनीकी श्रेष्ठता के विजेता लेकिन हारने वाले का स्कोर कम से कम 1 अंक) 6-5 से हराया।

धनराज भरत शिर्के की हार
धनराज भरत शिर्के ईरान के अहोरा फरहाद खतेरी से हार गए। फरहाद ने शिर्के को वीएसयू (तकनीकी श्रेष्ठता से जीत) से 11-0 से हराया। रूपेश ने 48 किग्रा फ्रीस्टाइल फाइनल में ईरान के सैम रेजा सयार से हारने के बाद दूसरा रजत जीता। रोहित जापान के लियो अकागी से वीपीओ1, द्वारा 7-6 से हार गए और रजत पदक जीता।

स्क्वैश विश्व कप : भारत ने पहले मुकाबले में हांगकांग को 4-0 से हराया

इन खिलाड़ियों ने भी प्राप्त किए मेडल
-तुषार (60 किग्रा फ्रीस्टाइल), विनय (92 किग्रा फ्रीस्टाइल) और जसपुरन सिंह (110 किग्रा फ्रीस्टाइल) ने 13 जून को भारत के लिए तीन कांस्य पदक जीते।

-इसके साथ ही ,भारत के लिए सभी 10 फ्रीस्टाइल पहलवानों ने प्रतियोगिता में पदक जीते। भारत फ्रीस्टाइल टीम रैंकिंग में ईरान के बाद दूसरे स्थान पर रहा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.