अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गिरफ्तार, दस्तावेज चुराने के साथ ही ये भी है आरोप

175

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 13 जून को आपराधिक आरोपों के मामले में मियामी कोर्ट में सुनवाई के दौरान हिरासत में ले लिया गया। ट्रंप पर अवैध रूप से राष्ट्रीय सुरक्षा दस्तावेज रखने और इसकी मांग करने वाले अधिकारियों से झूठ बोलने का आरोप है।

अब तक दो बार न्यायालय में पेश हो चुके हैं डोनाल्ड ट्रंप
मियामी में ट्रंप अमेरिकी मजिस्ट्रेट न्यायाधीश जोनाथन गुडमैन के न्यायालय में पेश हुए। इस दौरान कैमरों पर रोक के साथ कोर्ट रूम के लाइव प्रसारण को बंद करा दिया गया था। इस मामले में उनके पूर्व सहयोगी व आरोपित वॉल्ट नौटा भी न्यायालय में पेश हुए। ट्रंप न्यायालय में दूसरी बार गए हैं, इससे पहले अप्रैल में न्यूयॉर्क के एक न्यायालय में एक पोर्न स्टार को पैसे देने के आरोप में उनको कोर्ट जाना पड़ा था, हालांकि उस मामले में उनको दोषी नहीं ठहराया गया।

न्यायालय के बाहर दिखा सुरक्षा का विशेष प्रबंध
मियामी में 13 जून को उनकी उपस्थिति संघीय आरोपों पर थी। वहीं कोर्ट हाउस के बाहर ट्रंप के समर्थन में ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ की टोपी पहने और अमेरिकी झंडे लिए समर्थकों ने “मियामी फॉर ट्रम्प” और “लैटिनो फॉर ट्रम्प” के नारे लगाए। मियामी के मेयर फ्रांसिस सुआरेज ने अदालत के बाहर संवाददाताओं से कहा कि सुरक्षा के सभी इंतजाम हैं।

भीड़ को देखते हुए अधिकारियों ने खासी तैयारी की थी। प्रशासन ने 6 जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल पर हुए हमले को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के सभी इंतजाम किए थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.