व्हाइट हाउस के बाहर लहराया तिरंगा, प्रधानमंत्री मोदी 21 जून से अमेरिका दौरे पर

अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास के बाहर एक साथ लहरा रहे दोनों देशों के राष्ट्रीय ध्वज।

306

भारत (India) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के अमेरिका (America) आगमन पर स्वागत की तैयारी तेजी के साथ शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री मोदी चार दिवसीय यात्रा पर यहां 21 जून को पहुंच रहे हैं। अमेरिकी सरकार भी भारत के प्रधानमंत्री की यात्रा को लेकर बेहद उत्सुक है। इस क्रम में शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में अमेरिका के राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास व्हाइट हाउस (White House) के बाहर भारतीय तिरंगा (Indian Tricolor) और अमेरिकी झंडे को एक साथ लहराया गया।

यह देखकर भारतीय मूल के नागरिक प्रसन्न हैं। वह इसे भारत के सम्मान और गर्व की दृष्टि से देख रहे हैं। उल्लेखनीय है कि भारतीय प्रधानमंत्री मोदी 23 जून को यहां रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग ऐंड इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर में विभिन्न हिस्सों से पहुंचे आमंत्रित नेताओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन भारतीय नेता के सम्मान में दोपहरकालीन भोज की मेजबानी करेंगे।

यह भी पढ़ें- चक्रवात बिपरजॉय का तूफानी असर, राजस्थान में कई जगहों पर भारी बारिश, ट्रेन और फ्लाइट रद्द

प्रधानमंत्री मोदी राजकीय रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे
प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका दौरे के प्रथम दिन 21 जून को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय न्यूयॉर्क में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह की अगुवाई करेंगे। 22 जून को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन से वाशिंगटन में उनकी मुलाकात का कार्यक्रम तय है। 22 जून को ही बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडेन भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में आयोजित राजकीय रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 22 जून को ही अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी वाशिंगटन में प्रमुख कंपनियों के सीईओ, पेशेवरों, अन्य हितधारकों के साथ बातचीत भी करेंगे।

देखें यह वीडियो- पढ़ाने के लिए बुलाया और सिखाने लगे बांग, हिंदू के स्कूल में बवाल

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.