अहमदाबाद में दर्दनाक हादसा, रथ यात्रा देख रहे 3 बच्चों समेत 8 घायल

अहमदाबाद में जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान बिल्डिंग की छज्जा टूटने से हादसा हो गया।

305

गुजरात (Gujarat) के दरियापुर में भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा (Lord Jagannath Rath Yatra) के दौरान हादसा (Accident) हो गया है। बताया जा रहा है कि रथ यात्रा के दौरान एक बिल्डिंग का छज्जा (Balcony) गिर गया, जिसमें करीब 11 लोग घायल (Injured) हो गए। जानकारी के अनुसार, रथ यात्रा के रास्ते में एक इमारत की दूसरी मंजिल की बालकनी का हिस्सा गिर गया। इस दौरान कई लोग भगवान जगन्नाथ के दर्शन करने के लिए नीचे खड़े थे। बालकनी का एक हिस्सा श्रद्धालुओं पर गिरने से भगदड़ मच गई। इस घटना में तीन बच्चों समेत 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि रथ यात्रा मार्ग पर सभी खतरनाक और जर्जर इमारतों को अहमदाबाद नगर निगम द्वारा नोटिस दिया जाना चाहिए। काडियानाका के पास जिस बिल्डिंग में हादसा हुआ, वह भी जर्जर हालत में थी। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि इस मामले में प्रशासन की ओर से नोटिस दिया गया था या नहीं।

यह भी पढ़ें- विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ब्लैक लिस्ट की भारत में बनी 7 कफ सिरप, ये रहा कारण

सभी को मामूली चोटें आईं
कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि काडियानाका के पास एक पुराने घर का मालिक तीन अन्य लोगों के साथ रथ यात्रा देखने के लिए खड़ा था। इसी बीच अचानक वह स्लैब से नीचे गिर गया। फिलहाल बताया जा रहा है कि 11 लोग घायल हो गए हैं। सभी को मामूली चोटें आईं और कोई हताहत नहीं हुआ। घायलों को सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।

यह भी दावा किया जा रहा है कि घटना उस वक्त हुई जब रथ यात्रा के दौरान ट्रकों से आसपास के लोगों को प्रसाद बांटा जा रहा था। स्थानीय लोगों का कहना है कि जब लोग प्रसाद लेने नीचे उतरे तो छज्जा गिर गया और कई लोग इसकी चपेट में आ गए। हालांकि रथ यात्रा बिना किसी बाधा के आगे बढ़ रही है।

देखें यह वीडियो- पुलिस कांस्टेबल की सूझबूझ से बची महिला की जान

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.