मध्य प्रदेश: मूत्र कांड के बाद मल कांड, आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शिवपुरी के नरवर की घटना पर कहा कि छह आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

439

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी जिले (Shivpuri District) में दलित युवक से मारपीट (Fight) और उसे जूतों की माला पहनाने का मामला अब तूल पकड़ गया है। इस घटना के बाद भाजपा (BJP) समेत अन्य संगठनों (Other Organizations) ने इस मुद्दे को उठाया और इसे सीधी जैसे मामले से जोड़ दिया। इस मामले को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि यह तालिबानी घटना है। दलित के साथ हुई इस घटना से मन दुखी है। मैंने आरोपियों के खिलाफ एनएसए (NSA) की कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। वहीं अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर (Bulldozer) से कार्रवाई की जाये। मध्य प्रदेश में ऐसी हरकतें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

गौरतलब है कि 30 जून को शिवुरी के बिरखड़ी गांव में एक वर्ग विशेष के लोगों ने दलित युवकों के चेहरे पर कालिख पोतकर उन्हें जूते-चप्पल पहनाकर जुलूस निकाला था। वर्ग विशेष के लोगों ने युवक पर लड़की से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। लेकिन इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और नरवर में एक मुस्लिम परिवार द्वारा दलितों का मुंह काला कर और जूतों की माला पहनाकर पिटाई करने के आरोप में उनका घर तोड़ दिया गया।

7 आरोपियों में 2 महिलाएं
इस घटना में 2 युवकों के साथ अमानवीय व्यवहार करने पर 7 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। 7 आरोपियों में 2 महिलाएं हैं। पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 1 आरोपी फरार है।

यह भी पढ़ें- चार राज्यों के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, देंगे 50 परियोजनाओं की सौगात

मकानों पर चला बुलडोजर
गुरुवार सुबह मामले में कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने आरोपियों के अवैध कब्जे पर बुलडोजर चला दिया है। यहां गुरुवार सुबह ग्राम पंचायत के आला अधिकारियों और पुलिस की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई।

देखें यह वीडियो- सीधी कांड के पीड़ित से मिले सीएम शिवराज सिंह चौहान, पैर धोकर किया सम्मान

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.