हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश, बाढ़ और भूस्खलन से तबाही, देखें वीडियो

हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से आम जनता को काफी नुकसान हुआ है।

196

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में लगातार हो रही बारिश (Rain) ने हाहाकार मचा दिया है। सोलन के बद्दी नालागढ़ औद्योगिक क्षेत्र में एक पुल का पूरा हिस्सा बह गया है। इसका वीडियो भी सामने आया है। गौरतलब है कि हिमाचल में भारी बारिश ने काफी तबाही मचाई है। कई लोगों की मौत हो गई है और कई लोगों का घर मलबे में तब्दील हो गया है। बारिश और बाढ़ के कारण जन और धन दोनों की हानि हुई है।

आईएमडी दिल्ली की वैज्ञानिक सोमा सेन ने कहा, ‘हमने अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी दी है और हिमाचल प्रदेश में रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया है। हिमाचल प्रदेश में कल से बारिश कम होने की संभावना है, लेकिन उत्तराखंड में अगले 3 दिनों तक समान या थोड़ी कम तीव्रता की बारिश होने की संभावना है। आज पूर्वी पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दक्षिणी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना है।

मनाली में ब्यास नदी में डूबी इमारत
मनाली में ब्यास नदी के किनारे बनी एक इमारत रविवार को आई बाढ़ में ढह गई। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसकी पुष्टि पुलिस ने की है। यह वीडियो स्थानीय लोगों ने बनाया है, जिसमें दिख रहा है कि एक विशाल इमारत देखते ही देखते नदी में गिर जाती है।

हिमाचल के सीएम का बयान आया सामने
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हमीरपुर में कहा, ‘मैं हिमाचल के लोगों से फिर अनुरोध करता हूं कि वे अगले 24 घंटों तक अपने घरों में ही रहें क्योंकि अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना है। हमने आपदा से निपटने के लिए 3 हेल्पलाइन नंबर (1100, 1070 और 1077) जारी किए हैं। किसी भी आपातकालीन स्थिति में आप इन नंबरों पर कॉल कर सकते हैं और मैं भी आपकी सेवा के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहूंगा।

देखें यह वीडियो- पानी-पानी हुई दिल्ली, सड़कों पर जलजमाव

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.