कठुआ में भारी बारिश एवं भूस्खलन की चपेट में आने से दो घर गिरे, ‘इतने’ लोगों की मौत

एसएसपी कठुआ शिवदीप सिंह जम्वाल ने विभिन्न स्थानों पर मलबे से पांच शव मिलने की पुष्टि की है और बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चल रहा है।

404

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के बनी इलाके में भारी बारिश एवं भूस्खलन के बाद दो मकान ढह गए है। विभिन्न स्थानों पर हुई घटनाओं में अब तक कुल आठ व्यक्तियों की मौत हो गई और अधिक लोगों के हताहत होने की खबर सामने आई है।

मलबे में दबने से मौत
प्रशासनिक अधिकारी के अनुसार भारी बारिश के कारण बनी के सुरजन मोडहा अरुआड ब्लॉक में मुश्ताक अहमद और अब्दुल कयूम के दो घर ढह गए। उन्होंने बताया कि इन घरों के नीचे बच्चों सहित आठ लोग दब गए। पुलिस और स्थानीय स्वयंसेवकों सहित बचावकर्मियों ने अब तक एक व्यक्ति मोहम्मद आरिफ पुत्र अब्दुल कयूम का शव बरामद कर लिया है।

तलाशी अभियान जारी
एसएसपी कठुआ शिवदीप सिंह जम्वाल ने विभिन्न स्थानों पर मलबे से पांच शव मिलने की पुष्टि की है और बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि बनी के मंधोटा निवासी मोहम्मद रफीक की पत्नी नसीमा बेगम की भूस्खलन की चपेट में आने से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि उसका शव भी बरामद कर लिया गया है। इसके अलावा सिट्टी तहसील के स्वर्गीय मोहिंद्र सिंह के सातवीं कक्षा के छात्र अजय सिंह का शव उनके आवास के पास बनी में एक अन्य भूस्खलन के मलबे से बरामद किया गया है। इसी प्रकार बनी की भुल्लारी तहसील का एक व्यक्ति शाम लाल पुत्र तारा चंद भी जमीन खिसकने के कारण दब गया है और तलाशी अभियान जारी है।

कई जगहों का संपर्क टूटा
एसडीएम बनी सतीश कुमार ने बताया कि विभिन्न जगहों पर हुए हादसों में अब तक आठ शव बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अन्य इलाकों से बाढ़ की खबरें आ रही हैं और अधिकारियों की टीमें भी तैनात कर दी गई हैं। कई जगहों पर सड़क संपर्क टूट गए है, जिसकी वजह से यातायात प्रभावित है। कई स्थानों पर बिजली व्यवस्था भी चरमराई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.