कोल्हापुरः बाढ़ में पेड़ पर फंस गया एक व्यक्ति, फिर क्या हुआ? जानने के लिए पढ़ें ये खबर

पिछले कई दिनों से जिले में हो रही भारी बारिश के कारण कोल्हापुर जिला कल रेड अलर्ट पर है। भारी बारिश के चलते यहां की नदियां खतरे के निशान से ऊपर हैं।

211

कोल्हापुर जिले में पान्हाला तहसील के काखे गांव के पास 12 घंटे तक पेड़ पर फंसे बाढ़ पीड़ित को जिला आपदा प्रबंधन टीम ने 28 जुलाई को सुबह भारी मशक्कत के बाद सुरक्षित बचा लिया है। वह संतुलन बिगड़ जाने से बाढ़ के पानी में गिर गया था, लेकिन किसी तरह जान बचाकर पेड़ पर 12 घंटे तक अटके रहे।

पिछले कई दिनों से जिले में हो रही भारी बारिश के कारण कोल्हापुर जिला कल रेड अलर्ट पर था। भारी बारिश के चलते यहां की नदियां उफान पर हैं। जिले की मुख्य नदी वारणा का जलस्तर चेतावनी के स्तर तक पहुंच गया है और जिले में बाढ़ आ गई है। इससे नदी के पानी का बहाव तेज हो गया है। बारिश का पानी शहर तक पहुंच गया है।

पेड़ पर बिताई पूरी रात
बाढ़ पीड़ित बजरंग खामकर ने बताया कि संतुलन बिगड़ जाने से वे रात करीब 9 बजे वारणा नदी की बाढ़ के पानी में अचानक गिर गए थे। बजरंग खामकर पानी के तेज बहाव में बह गये। वे नदी के किनारे एक पेड़ के पास पहुंचे और पेड़ पर ही सारी रात बिताई। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस और जिला आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंची और किसी तरह बजरंग खामकर को बचाया गया।

कांग्रेस राज में बुर्का विवाद? कर्नाटक में बस चालक ने मुस्लिम छात्राओं को बस में चढ़ने से रोका

भारी बारिश का पूर्वानुमान
कोल्हापुर में 28 जुलाई भी भारी बारिश हो रही है। इसलिए निचले इलाकों में जलभराव हो गया है। वारणा नदी का पानी शहर में घुस गया है, इससे लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिला आपदा प्रबंधन की टीम नदी के तटीय इलाकों में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.