हरियाणा: नूंह में इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध, अब तक 70 लोग हिरासत में

हरियाणा के नूंह में कर्फ्यू जारी, पुलिस ने अब तक 70 लोगों को हिरासत में लिया है।

191

हरियाणा (Haryana) के नूंह (Nuh) में हुई हिंसक घटना (Violent Incident) के साजिशकर्ताओं को पकड़ने के लिए 15 टीमें गठित की गईं। सीआईडी भी मामले में इनपुट जुटा रही है। उपद्रव (Nuisance) को देखते हुए जिले में रैपिड एक्शन फोर्स (Rapid Action Force) के जवानों को तैनात किया गया है। हरियाणा से जुड़ी राजस्थान के भरतपुर की सीमा को भी सील कर दिया गया है।

नूंह में दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है। नूंह में कर्फ्यू जारी है। उपद्रव को देखते हुए जिला उपायुक्त प्रशांत पंवार ने धारा 144 लागू कर दी। इंटरनेट सेवा आज भी बंद है। अधिकारियों ने बताया कि किसी भी तरह की अफवाह फैलने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है। इस हिंसक घटना में मरने वालों की संख्या पांच हो गई है।

यह भी पढ़ें- हर घर तिरंगा का जश्न मनाने के लिए 1.6 लाख डाकघरों से होगी राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री

बड़ी साजिश: सीएम
मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि नूंह में सामाजिक यात्रा को बाधित करने के लिए सुनियोजित और षडयंत्रकारी तरीके से हमला किया गया। पुलिस को भी निशाना बनाया गया जो एक बड़ी साजिश की ओर इशारा करता है। फिलहाल सुरक्षा बल तैनात हैं। स्थिति नियंत्रण में है।

गुरुग्राम में आज से सभी कॉलेज -स्कूल खुले
नूंह में हुई हिंसा गुरुग्राम के कुछ हिस्सों में भी फैल गई, जिसके चलते गुरुग्राम पुलिस हाई अलर्ट पर है। प्रशासन ने ट्वीट कर बताया है कि गुरुग्राम में स्थिति नियंत्रण में है। यह भी कहा गया है कि आज स्कूल और कॉलेज खुले रहेंगे। पुलिस ने लोगों से किसी भी अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की है।

दो जवानों समेत पांच लोगों की मौत
हरियाणा के 6 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है, पुलिस अलर्ट पर है। इस हिंसा में अब तक दो होम गार्ड जवानों समेत पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

इंटरनेट सेवा पर रोक
नूंह में आज भी इंटरनेट सेवा पर रोक जारी रहेगी। हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने अब तक 44 एफआईआर दर्ज की है और 70 लोगों को हिरासत में लिया है।

देखें यह वीडियो- प्रधानमंत्री मोदी लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.