एश्वर्या राय को लेकर दिए गए बयान पर मंत्री गावित की बढ़ी परेशानी, महिला आयोग ने उठाया ये कदम

गावित ने अपने उस बयान को लेकर विवादों में आ गए हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि अभिनेत्री ऐश्वर्या राय हर दिन मछली खाती हैं। इसलिए उनकी आंखें खूबसूरत हैं।

339

शिंदे-फडणवीस-पवार के महागठबंधन में मंत्री लगातार अलग-अलग बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं। अब मंत्री विजयकुमार गावित का बयान चर्चा में आ गया है। गावित ने अपने उस बयान को लेकर विवादों में आ गए हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि अभिनेत्री ऐश्वर्या राय हर दिन मछली खाती हैं। इसलिए उनकी आंखें खूबसूरत हैं। रोज मछली खाने से आपकी आंखें भी खूबसूरत हो जाएंगी। उनके इस बयान को लेकर राज्य महिला आयोग रूपाली चाकणकर ने विजयकुमार गावित को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा है।

विजयकुमार गावित ने क्या कहा?
आदिवासी विकास मंत्री गावित ने धुले में एक कार्यक्रम में कहा था, “क्या आपने ऐश्वर्या राय को देखा है? वे बेंगलुरु में समुद्र के किनारे रहती थीं। वे रोज मछली खाती थीं। क्या आपने उसकी आंखें देखी हैं? आप अगर रोज मछली खाएंगी तो आपकी आंखें भी वैसी ही हो जाएंगी। मछली खाने से दो फायदे होते हैं, महिलाएं चिकनी दिखने लगती हैं और आंखें भी सुंदर दिखने लगती हैं। इसके साथ ही आपकी त्वचा भी अच्छी दिखती है।”

तीन दिन के भीतर प्रस्तुत करना होगा उत्तर
इस बारे में बात करते हुए राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने कहा, ”गावित ने जो बयान दिया है, वह महिलाओं का अपमान है। महिला आयोग को मिली शिकायत के बाद विजयकुमार गावित को नोटिस जारी किया गया है।  उनको जवाब देने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है।”

शिंदे के मंत्री दादा भूसे का बयान, कहा- ‘प्याज नहीं खाओगे तो क्या बिगड़ जाएगा’

महिलाओं के उदाहरण दिए जाने पर जताई नाराजगी
इस तरह के बयान लगातार जन प्रतिनिधियों द्वारा दिए जाते हैं, क्या इस संबंध में कोई ठोस कदम उठाया जाएगा? इस सवाल पर रूपाली चाकणकर ने कहा, ”सभाओं में, सार्वजनिक बैठकों में महिलाओं को लेकर बयान दिए जाते हैं, इसलिए पार्टियों को अपनी भूमिका तय करनी चाहिए। हर बार महिलाओं का उदाहरण देने की जरूरत क्यों पड़ती है? समाज इस बात को स्वीकार नहीं करता कि महिलाओं को दोयम दर्जे का समझा जाए और बयानबाजी की जाए।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.