नीता अंबानी ने रिलायंस लिमिटेड कंपनी के बोर्ड से दिया इस्तीफा, अब इनकी बढ़ी जिम्मेदारी

रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष के रूप में, नीता अंबानी RIL बोर्ड की सभी बैठकों में बोर्ड की स्थायी आमंत्रित सदस्य के रूप में भाग लेंगी।

421

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) ने 28 अगस्त को कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। इस बीच, कंपनी ने घोषणा की है कि अंबानी के तीनो बच्चों आकाश, ईशा और अनंत को इसमें नियुक्त किया जाएगा। नीता अपना अधिक समय रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) को समर्पित करने के लिए, रिलायंस इंडस्ट्रीज बोर्ड से इस्तीफा(Resignation) दे रही हैं, जिसकी वह संस्थापक अध्यक्ष है।

RIL ने एक बयान में कहा, “शेयरधारकों की मंजूरी के बाद बच्चों की नियुक्ति उनके कार्यभार संभालने की तारीख से प्रभावी होगी। निदेशक मंडल ने “भारत के लिए और भी अधिक प्रभावी बनाने के लिए, रिलायंस फाउंडेशन (आरएफ) को मार्गदर्शन और सक्षम करने के लिए अपनी ऊर्जा और समय समर्पित करने के लिए उनके फैसले का सम्मान करते हुए बोर्ड से नीता अंबानी का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया।

यह भी पढ़ें- भाजपा ने साधा उद्धव ठाकरे पर निशाना, कही ये बात

निदेशक मंडल ने रिलायंस फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष के रूप में नीता अंबानी के नेतृत्व की सराहना की। बयान में कहा गया है,” पिछले कुछ वर्षों में, आरएफ ने भारत में हाशिए पर और कम संसाधन वाले समुदायों के पोषण और सशक्तीकरण के अपने मिशन में काफी प्रगति की है। उन्होंने रिलायंस फाउंडेशन को मजबूत करने पर और अधिक ध्यान केंद्रित करने करने को लेकर नीता अंबानी के अनुरोध की सराहना की है , क्योंकि यह कई नए कार्यक्रमों को शुरू करके, और भी अधिक सामाजिक परिवर्तन हासिल करने के मिशन पर है।

रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष के रूप में, नीता अंबानी RIL बोर्ड की सभी बैठकों में बोर्ड की स्थायी आमंत्रित सदस्य के रूप में भाग लेंगी, ताकि कंपनी को उनकी सलाह से लाभ मिलता रहे।कंपनी ने कहा कि ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी पिछले कुछ वर्षों से , डिजिटल सेवाओं और ऊर्जा और सामग्री व्यवसायों सहित RIL के प्रमुख व्यवसायों से निकटता से जुड़े हुए हैं और उनका नेतृत्व और प्रबंधन कर रहे हैं। वे IRLकी प्रमुख सहायक कंपनियों के बोर्ड में भी काम करते हैं।

IRL ने कहा, “IRL के बोर्ड में तीनों की नियुक्ति से IRL को उनकी अंतर्दृष्टि से लाभ मिलेगा और नए विचारों को बढ़ावा मिलेगा।”

देखें यह वीडियो- भतीजे के सामने ही भुजबल ने किया चाचा का अपमान

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.