भारतीय महिला हॉकी टीम ने हॉकी एशिया कप का खिताब जीता

571

भारतीय महिला हॉकी टीम ने 29 अगस्त को थाईलैंड को 7-2 से हराकर उद्घाटन महिला हॉकीएस एशिया कप का खिताब जीत लिया है।

भारत ने खिताबी जीत के साथ ही एलीट ग्रुप में पहला स्थान हासिल करते हुए एफआईएच महिला हॉकी 5एस विश्व कप ओमान 2024 के लिए क्वालीफाई कर लिया। भारत के लिए मारियाना कुजूर (2′, 8′), मोनिका दीपी टोप्पो (7′), ज्योति (10′, 27′), नवजोत कौर (23′) और महिमा चौधरी (29′) ने गोल किया, जबकि थाईलैंड के लिए, कुंजिरा इनपा (5′) और सानपौंग कोर्नकानोक (5′) ने गोल किया।

मारियाना कुजूर (2′) ने बेहतरीन फील्ड गोल किया
भारत ने पहले हाफ के शुरुआती मिनटों में आक्रामक शुरुआत की और मारियाना कुजूर (2′) ने बेहतरीन फील्ड गोल करके भारत को बढ़त दिला दी। हालाँकि, थाईलैंड ने कुंजिरा इनपा (5′) और सानपौंग कोर्नकानोक (5′) के जरिए लगातार दो गोल करके भारत को बैकफुट पर ला दिया। भारत ने इन-फॉर्म मोनिका दीपी टोप्पो (7′) के माध्यम से तुरंत जवाब दिया, उन्होंने शानदार मैदानी गोल कर भारत को 2-2 से बराबरी दिला दी। इसके बाद भारत ने मारियाना कुजुर की स्ट्राइक (8′) से बढ़त ले ली। पहले हाफ में चार मिनट शेष रहते ज्योति (10′) ने भारत की बढ़त 4-2 कर दी। पहले हाफ की समाप्ति पर भारत 4-2 से आगे था।

यह भी पढ़ें – जानिए कब है इस बार रक्षाबंधन के शुभ मुहूर्त 

भारतीय टीम ने सटीकता के साथ खेलना जारी रखा
दूसरे हाफ की शुरुआत में, उत्साहित भारतीय टीम ने गति और सटीकता के साथ खेलना जारी रखा और थाईलैंड की डिफेंस को लगातार चुनौती दी। उनके प्रयास सफल रहे और कप्तान नवजोत कौर (23′) ने गोल कर भारत को 5-2 से आगे कर दिया। तीन मिनट शेष रहने पर ज्योति ने एक और गोल करके स्कोर 6-2 कर दिया और फिर महिमा चौधरी ने 29वें मिनट में गोल कर स्कोर 7-2 कर दिया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.