Indonesia: हिजाब से दिख गये बाल, तो शिक्षक ने 14 छात्राओं का मुंडवा दिया सिर

पीड़ित लड़कियों ने हिजाब के नीचे पहने जाने वाला कैप नहीं पहना था, जिसकी वजह से उनके बाल (Hair) दिख रहे थे। इसी बात से नाराज होकर अध्यापक ने यह कदम उठाया।

618

इंडोनेशिया (Indonesia) में सही तरीके से हिजाब (hijab) न पहनने पर एक शिक्षक (Teacher) ने 14 छात्राओं (girl students) का सिर मुंडवा दिया (shaved head)। इस घटना के बाद इंडोनेशिया में हंगामा मचा है। हंगामे के बाद आरोपित अध्यापक को नौकरी से निकाल दिया गया है और स्कूल की तरफ से पीड़ित छात्राओं के परिजनों से माफी भी मांगी गई है।

लड़कियों के बाल दिखने से नाराज हुआ अध्यापक
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंडोनेशिया के पूर्वी जावा द्वीप के लामोंगान (Lamongan) शहर के एक सरकारी स्कूल (Government school) में एक अध्यापक ने सिर्फ इस बात पर 14 लड़कियों का आधा सिर मुंडवा दिया, क्योंकि उन्होंने हिजाब सही ढंग से नहीं पहना हुआ था। पीड़ित लड़कियों ने हिजाब के नीचे पहने जाने वाला कैप नहीं पहना था, जिसकी वजह से उनके बाल (Hair) दिख रहे थे। इसी बात से नाराज होकर अध्यापक ने यह कदम उठाया।

हंगामे के बाद स्कूल से निकाला गया अध्यापक
घटना के बाद छात्राओं के अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर हंगामा काटा। हंगामा हुआ तो स्कूल ने आरोपित अध्यापक को नौकरी से निकाल दिया। साथ ही पीड़ित छात्राओं के परिजनों से माफी भी मांगी। स्कूल के प्रधानाध्यापक ने बताया कि स्कूल में हिजाब पहनना अनिवार्य नहीं है लेकिन छात्राओं को सलाह दी जाती है कि वह हिजाब के नीचे पहने जाने वाले कैप को पहनें ताकि वह साफ-सुथरी लगें। स्कूल ने पूरी घटना पर माफी मांगी है। साथ ही पीड़ित छात्राओं की काउंसिलिंग (counseling) भी कराने का फैसला लिया है, ताकि वह इस घटना से मानसिक रूप से उबर सकें।

यह भी पढ़ें – रक्षाबंधन से पहले योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं को दिया उपहार

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.