सनातन धर्म पर मचे बवाल पर बोले प्रधानमंत्री मोदी, कहा- जवाब देना बहुत जरूरी

उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म को खत्म करने के बयान पर पूरे देश में गुस्सा है।

271

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बुधवार (6 सितंबर 2023) को जी20 (G20) की हुई बैठक में उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) के सनातन धर्म (Sanatan Dharma) विरोधी बयान (Opposition Statement) पर अच्छे से जवाब देने को कहा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जी20 ब्रीफिंग के बाद पीएम ने अनौपचारिक तौर पर वहां मौजूद मंत्रियों को निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने सरकार (Government) और पार्टी कार्यकर्ताओं (Workers) से भारत बनाम I.N.D.I.A की लड़ाई से दूर रहने को कहा।

पीएम मोदी ने कहा कि उन कार्यकर्ताओं को भारत बनाम इंडिया की लड़ाई में नहीं कूदना चाहिए जिनके पास इसका मुकाबला करने के लिए पर्याप्त तर्क नहीं हैं। उन्होंने कहा, यहां उन्हीं लोगों को बयान देना चाहिए जिन्होंने इस विषय पर पूरी तैयारी कर ली है। उन्होंने यह भी संकेत दिया कि आने वाले दिनों में केंद्र सरकार इंडिया की जगह भारत शब्द का इस्तेमाल करेगी।

यह भी पढ़ें- Dahi Handi 2023: जानिए जन्माष्टमी के बाद कैसे और क्यों मनाया जाता है दही हांडी का ये त्योहार?

उदयनिधि स्टालिन की पार्टी भी I.N.D.I.A गठबंधन में
उदयनिधि स्टालिन का यह बयान देश के तीन राज्यों छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में होने वाले चुनाव से पहले आया है। ये बयान भाजपा के लिए किसी वरदान से कम नहीं है क्योंकि यहां की बहुसंख्यक आबादी सनातन धर्म में आस्था रखती है। इन राज्यों में भाजपा का मुकाबला कांग्रेस से है। हाल ही में बने I.N.D.I.A गठबंधन में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है। इस गठबंधन में उदयनिधि स्टालिन की पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) भी है।

देखें यह वीडियो- अमेरिका में लहराया सनातन धर्म का परचम

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.