कनाडा में मदद के लिए भारतीयों करना होगा यह काम, जानें क्या ?

भारतीयों के लिए जारी अपनी सलाह में भारतीय विदेश मंत्रालय (Indian Ministry of External Affairs) ने कहा है कि हिंसा की संभावनाओं वाले क्षेत्रों और हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में नहीं जाने की बात कही है। खासकर भारतीय छात्रों को अधिक सावधानी बरतने की सलाह दी गयी है।

298

भारत और कनाडा (Canada) के बीज बढ़ते मतभेदों के मद्देनजर भारत सरकार (Indian government) ने भारतीय नागरिकों और छात्रों के लिए परामर्श जारी किया है। कनाडा में अध्ययन कर रहे भारतीय छात्रों (indian students) को भारतीय विदेश मंत्रालय ने सुरक्षा की दृष्टि से अतिरिक्त सावधानी बरतने की सलाह दी है। साथ ही मंत्रालय ने कनाडा की यात्रा पर जाने वाले भारतीयों से भी कनाडा में भारत विरोधी गतिविधियों को देखते हुए सजग रहने का आग्रह किया है। क्योंकि वहां भारतीय नागरिकों को निशाना बनाये जाने की खबरें आई हैं।

madad.gov.in पर करना होगा पंजीकरण
भारतीयों के लिए जारी अपनी सलाह में भारतीय विदेश मंत्रालय (Indian Ministry of External Affairs) ने कहा है कि हिंसा की संभावनाओं वाले क्षेत्रों और हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में नहीं जाने की बात कही है। खासकर भारतीय छात्रों को अधिक सावधानी बरतने की सलाह दी गयी है। भारतीय उच्चायोग और महावाणिज्य दूतावास किसी भी आपातकालीन स्थिति में भारतीय नागरिकों की तभी सहायता कर सकेगा, जब वे ओटावा में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission), टोरंटो और वैंकूवर में भारतीय महावाणिज्य दूतावासों के साथ उनकी वेबसाइटों या पोर्टल madad.gov.in पर पंजीकरण किए रहेंगे।

यह भी पढ़ें – खजुराहोः G-20 इंफ्रास्ट्रक्चर वर्किंग ग्रुप की बैठक, भारतीय कला और संस्कृति से रू-ब-रू होंगे मेहमान

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.