जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी संगठन का कमांडर ऐसे किया गया ढेर!

पुलिस और सुरक्षाबलों को 9 फरवरी को अल बदर के चीफ कमांडर गनी ख्वाजा के छिपे होने की सूचना गोपनीय सूत्रों से मिली थी।

112

जम्मू-कश्मीर के सोपोर स्थित तुज्जर शरीफ में आतंकी संगठन अल बदर के चीफ कमांडर को मार गिराया गया है। सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान उसे मार गिराया। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इसकी पुष्टि की है।

पुलिस और सुरक्षाबलों को 9 फरवरी को अल बदर के चीफ कमांडर गनी ख्वाजा के छिपे होने की सूचना गोपनीय सूत्रों से मिली थी। उसके बाद उसने इलाके को घेर कर कार्रवाई शुरू कर दी।

और मारा गया आतंकवादी संगठन का कमांडर
मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने इस दौरान उसे सरेंडर करने की घोषणा की, लेकिन उसने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी अपनी सुरक्षा में जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। इस मुठभेड़ में वह मारा गया।

ये भी पढ़ेंः 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में ऐसे टूटी आतंकवाद की कमर!

पुलिस ने ट्वीट कर दी जानकारी
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। कश्मीर के आइजीपी विजय कुमार ने इस बारे में बताया कि इस मुठभेड़ में आतंकी संगठन अल बदर का चीफ कमांडर गनी ख्वाजा मारा गया। बता दें कि शुरु में दो-तीन आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, लेकिन इस कार्रवाई के बाद और कोई आतंकी वहां नहीं पाया गया।

ये भी पढ़ेंः 42 को आतंकवादी संगठन घोषित कर केंद्र ने किया प्रतिबंधित!

आतंवाद में कमी
पिछले कुछ वर्षों में आतंकवाद को लेकर सरकार की स्पष्ट नीति और उठाए गए कठोर कदम तथा सुरक्षा बलों की मुस्तैदी के साथ ही आधुनिक हथियार तथा तकनीक के इस्तेमाल की वजह से देश में आतंकवाद पर काफी हद तक लगाम लगाने में सफलता मिली है। इसके बावजूद खतरा हमेशा बना रहता है क्योंकि मौका पाते ही आतंकवादी अपने नापाक इरादे को अंजाम देने की साजिश रच डालते हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.