नेता, अभिनेता, पायल, लॉकेट….ये हैं बंगाल में भाजपा के स्टार प्रचारक

पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा सत्ता के लिए एंड़ी चोटी का जोर लगा रही है। राज्य में चुनाव प्रचार के लिए पार्टी ने अपने सभी शीर्ष नेताओं की सेना को उतार दिया है।

119

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल चुनावों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इसमें पहले नंबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम है। जबकि सूची के नीचले क्रम में पायल, लॉकेट सभी को शामिल किया गया है।

इन चालीस स्टार प्रचारकों के कंधों पर बंगाल में भाजपा की प्रचार कमान है। यह सूची भले ही अब जारी की गई है। लेकिन इनमें से कइयों ने प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जे.पी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी के अलावा शीर्षक्रम और राज्यस्तर के कई नेता हैं। इसमें लॉकेट चटर्जी, पायल सरकार का भी नाम शामिल है।

भाजपा के जय श्रीराम पर दीदी का चंडी पाठ
भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा जय श्रीराम का नारा लगाना मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को काफी चुभता रहा है। इस नारे पर प्रतिबंध के लिए एक अधिवक्ता ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया है। जिसके कारण अब उन्मुक्त मन से जय श्रीराम का नारा लगाने का मार्ग प्रशस्त हो गया। इस निर्णय के आने के कुछ घंटों बाद ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम की सभा में चंडी पाठ करती देखी गईं।

ममता ने भरा नामांकन, सुवेंदु भी इस दिन भरेंगे नामांकन
ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से नामांकन पत्र दायर कर दिया है। इस सीट से एक समय में ममता बनर्जी के नजदीकी रहे सुवेंदु अधिकारी विधायक हैं। सुवेंदु अधिकारी अब भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं और ममता बनर्जी के विरुद्ध मुकाबले में हैं। सुवेंदु अधिकारी 12 मार्च को नामांकन पत्र भरेंगे। उनके साथ मिथुन चक्रवर्ती, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान रह सकते हैं।

सुवेंदु अधिकारी के पार्टी छोड़ने के विषय को ममता बनर्जी ने अपनी प्रतिष्ठा का विषय बना लिया है। इसीलिए नंदीग्राम जैसी प्रतिष्ठा की सीट से ममता बनर्जी स्वयं उम्मीदवार बनी हैं। जबकि भारतीय जनता पार्टी सुवेंदु अधिकारी की जीत को पुख्ता करने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती। इसलिए वरिष्ठ नेताओं और भीड़ जुटाने वाले चेहरे जैसे अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को वहां चुनाव प्रचार के लिए भेज सकती है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.