Telangana: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, टिकट न मिलने पर नागम जनार्दन रेड्डी ने छोड़ी पार्टी

पूर्व मंत्री नागम जनार्दन रेड्डी ने कहा कि पार्टी ने उनके साथ अन्याय किया है।

232

तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Elections) से कुछ दिन पहले कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नागम जनार्दन रेड्डी (Nagam Janardhan Reddy) ने टिकट नहीं मिलने पर पार्टी छोड़ दी। उन्होंने अपना इस्तीफा (Resignation) कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को भेज दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने उनके साथ अन्याय किया है। यह इस तथ्य के बावजूद था कि उन्होंने नगरकुर्नूल (Nagarkurnool) में पार्टी को मजबूत किया था, जहां पार्टी ने पिछले 30 वर्षों में कभी भी विधानसभा चुनाव नहीं जीता था।

जनार्दन रेड्डी ने पत्र में कहा, “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टी अपनी कमजोरियों को उजागर कर रही है और गैरजिम्मेदाराना आचरण कर रही है, इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।” उनके इस्तीफे के तुरंत बाद भारत राष्ट्र समिति के नेता केटी रामा राव और टी. हरीश राव ने उनसे मुलाकात की और उन्हें बीआरएस में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। बैठक के बाद जनार्दन रेड्डी ने मीडियाकर्मियों से कहा कि वह नागरकर्नूल के भविष्य के लिए बीआरएस में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि वह नगरकुर्नूल में बीआरएस उम्मीदवार मैरी जनार्दन रेड्डी के साथ काम करेंगे।

यह भी पढ़ें – कोरोना और हार्ट का खतरनाक कनेक्शन, जानें स्वास्थ्य मंत्री क्या कहा ?

के. राजेश रेड्डी को बनाया गया उम्मीदवार
टिकट कटने के बाद जनार्दन रेड्डी कांग्रेस नेतृत्व से नाराज थे। उन्होंने तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी से मुलाकात की और जमकर निशाना साधा। इस सीट से कांग्रेस ने के. राजेश रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया है। बीआरएस विधायक के. दामोदर रेड्डी के बेटे राजेश हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे। नागम जनार्दन रेड्डी ने लंबे समय से पार्टी की सेवा कर रहे लोगों की अनदेखी करते हुए दलबदलुओं को टिकट देने के पार्टी के फैसले की आलोचना की थी।

पांच बार विधायक चुने गये
नगरकुर्नूल से छह बार विधायक रहे हैं। जनार्दन रेड्डी ने आरोप लगाया था कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को गुमराह कर राज्य में कांग्रेस पार्टी को बर्बाद किया जा रहा है। नागम जनार्दन रेड्डी 2018 चुनाव से पहले तेलुगु देशम पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए। पूर्व मंत्री लगातार पांच बार नगरकुर्नूल से चुने गए थे। वह 2018 का चुनाव बीआरएस उम्मीदवार मैरी जनार्दन रेड्डी से हार गए।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.