जेल से ऐसे दिया जा रहा है आतंकी वारदातों को अंजाम!

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तिहाड़ जेल में छापा मारकर मोबाइल फोन जब्त किया है। इस फोन का इस्तेमाल आतंकी वारदातों को अंजाम देने और धमकाने के लिए किए जाने की जानकारी मिली है।

130

जेल से आतंकवादी और अपराधी किस तरह आतंक तथा अन्य तरह के अपराधों को अंजाम दे रहे हैं, इसका एक बार फिर पर्दाफाश हुआ है। ताजा मामला देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एसयूवी कार और उसमें मिले जिलेटिन की छड़ों से जुड़ा है। इस मामले के तार तिहाड़ जेल से जुड़ रहे हैं।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने प्राप्त जानकारी के आधार पर तिहाड़ जेल में छापा मारकर मोबाइल फोन जब्त किया है। इस फोन का इस्तेमाल आतंकी वारदातों को अंजाम देने और धमकाने के लिए किए जाने की जानकारी मिली है। फिलहाल मोबाइल फोन को जब्त कर लिया गया है। उसे फॉरेंसिक एनालिसिस के लिए भेज दिया गया है।

तिहाड़ जेल से जुड़ रहे तार
बता दें कि 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक एसयूवी कार मिली थी। इस कार में पुलिस को जहां विस्फोटक मिले थे, वहीं धमकी भरा खत भी मिला था। इसके तार दिल्ली के तिहाड़ जेल से जुड रहे हैं।

मामले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-उल-हिंद ने ली
इस मामले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-उल-हिंद ने ली है। क्या उसके संबंध तिहाड़ जेल के किसी आतंकी या अपराधी से भी हैं,अब यह सवाल उठ रहा है। इसकी जांच जारी है। अगले एक-दो दिन में इस मामले में कोई बड़ा खुलासा हो सकता है।

ये भी पढ़ेंः बिहार की जेलों में छापेमारीः जानिये … चाकू, मोबाइल और क्या-क्या मिला?

जेल में हत्या
जेल से आपराधिक वारदातों को अंजाम देने का पर्दाफाश इससे पहले भी होते रहा है। जुलाई 2018 में यूपी के कुख्यात डॉन प्रेम प्रकाश उर्फ मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हत्या कर दी गई थी। हत्या और हफ्ता वसूली के कई मामलों में उसे 29 अक्टूबर 2009 को दिल्ली पुलिस ने मुंबई के मलाड से गिरफ्तार किया था। इसके बाद वह कई जेलों में बंद रहा था। उसे बागपत जेल में कुख्यात बदमाश सुनील राठी और विक्की सुंहेड़ा के बैरक में रखा गया था। कहासुनी के बाद सुनील राठी ने पिस्टल से गोलियां बरसा कर मुन्ना बजरंगी को मौत के घाट उतार दिया था।

जेल में खतरानाक हथियार
जेल में पिस्टल, चाकू, मोबाइल और अन्य तरह के खतरनाक हथियार बरामद होना ही इस बात के सबूत हैं, कि वहां सबकुछ ठीकठाक नहीं है और कभी भी कोई बड़ी वारदात हे सकती है। इसके साथ ही वहां रहकर देश के किसी भी कोने में अपराध को अंजाम दिया जा सकता है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.