पांच प्रदेशों में चुनावः भाजपा की दूसरी सूची में सांसद,गायक, एक्टर, मेट्रो मैन भी शामिल!

116

देश के पांच राज्यों में विधानसभा की चुनावी जंग की तैयारी पूरी हो चुकी है। अब यहां सीटों पर उम्मीदवार के रुप में योद्धाओं को उतारे जाने की प्रक्रिया शुरू है। इसी क्रम में देश की सबसे बड़ी पार्टी और केंद्र में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी ने इन प्रदेशों के विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इन पांच प्रदेशों में पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी( केंद्र शासित) शामिल हैं।

पश्चिम बंगाल में बाबुल सुप्रियो और लॉकेट चटर्जी समेत कई सांसदों को चुनावी दंगल में उतारा गया है, वहीं केरल में मेट्रो मैन ई श्रीधरन और तमिलनाडु में अभिनेत्री खुशबू सुंदर पर भी पार्टी ने दांव लगाया है।

पश्चिम बंगाल
पश्चिम बंगाल में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो टॉलीगंज से किस्मत आजमाएंगे जबकि अभिनेता यशदास गुप्ता चंडीतला से ताल ठोकेंगे। सांसद लॉकेट चटर्जी चुरचुरा से हुंकार भरेंगी। अंजना बासु सोनारपुर से तो राजीन बनर्जी डोमजपुर से किस्मत आजमाएंगे। पायल सरकार बेहाला ईस्ट से तो अशोक लाहिरी अलीपुरद्वार से चुनावी समर में उतरेंगे।

ये भी पढ़ेंः ममता बनर्जी दो सीटों से लड़ेंगी चुनाव?

ये भी पढ़ेंः नीयत में खोट से दिल पर चोट, किसान मोर्चा से इस दल ने की कट्टी!

तमिलनाडु
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने तमिलनाडु विधानसभा के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। उन्होंने इस दौरान कहा कि इस प्रदेश में भाजपा एनडीए के सहयोगी के रुप में चुनाव लड़ेगी। हम प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एल मुरुगन जहां धारापुर से चुनाव लड़ेगे, वहीं वरिष्ठ नेता एच राजा कराईकुडी से मैदान में उतरेंगे। भाजपा ने अपनी महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष वनथी श्रीनिवासन को कमल हासन के खिलाफ कोयंबटूर साउथ सीट से मैदान में उतारा है। वहीं अभिनेत्री खुशबू सुंदर तमिलनाडु में थाउजैंड लाइट्स विधानसभा से किस्मत आजमाएंगी।

केरल
इस प्रदेश में भाजपा 115 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। अन्य 25 सीटों पर चार पार्टियां अपने उम्मीदवार उतारेंगी। पिछले दिनों राजनीति में आए मेट्रो मैन ई श्रीधरन को पलक्कड़ सीट से मैदान में उतारा गया है।

असम
असम के लिए भाजपा ने अपनी तीसरी सूची में 17 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। यहां भाजपा 126 में से 92सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है। बाकी सीटों पर उनकी सहयोगी पार्टियां चुनाव लड़ेंगी। तीसरी सूची में पार्टी ने चंद्र मोहन पटौरी को धर्मपुर से मैदान मे उतारा है।

बैठक में सूची को दिया गया अंतिम रुप
बता दें कि केंद्रीय चुनाव समिति ने 13 मार्च को एक महत्वपूर्ण बैठक में देश के चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश   (पुडुचेरी) में होनेवाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रुप दिया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.