क्या नीता अंबानी बनेंगी प्रोफेसर?…. जानने के लिए पढ़ें ये खबर

रिलायंस इंडस्ट्रीज की कार्यकारी निदेशक नीता अंबानी को बीएचयू में पढ़ाने का प्रस्ताव भेजा गया है।

145

रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष और रिलायंस इंडस्ट्रीज की कार्यकारी निदेशक नीता अंबानी बनारस हिंदू विश्नविद्यालय में पढ़ाएंगी। बीएचयू की ओर से उन्हें महिला अध्ययन और विकास केंद्रों में प्रोफेसर बनने का ऑफर दिया गया है। बीएचयू के सामाजिक विज्ञान विभाग द्वारा भेजे गए इस प्रस्ताव में उन्हें उत्तर प्रदेश के पूर्वाचंल में महिलाओं के जीवन स्तर सुधारने के लिए विशेष तौर पर यह प्रस्ताव भेजा गया है।

देश के सबसे बड़े उद्योगपति की पत्नी 
बता दें कि नीता अंबानी देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी हैं और उन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय से बी कॉम की डिग्री हासिल की है। इसके साथ ही वे 2014 से रिलायंस इंडस्ट्री की कार्यकारी निदेशक भी हैं। नीता अंबानी सोशल और प्रोफेशनल दोनों ही फ्रंट पर काफी सक्रिय रहती हैं। उन्होंने 2010 में रिलायंस फाउंडेशन की स्थापना की थी।

ये भी पढ़ेंः ममता बनर्जी दो सीटों से लड़ेंगी चुनाव?

महिलाओं को मिलेगी प्रेरणा
एक महिला उद्यमी और शिक्षा के प्रति लगाव होने की वजह से उन्हें ये प्रस्ताव भेजा गया है। अगर वह बीएचयू के इस प्रस्ताव को स्वीकार करती हैं तो इससे प्रदेश के उत्तरी-पूर्वी क्षेत्र के साथ ही पूरे यूपी में महिलाओं को मार्गदर्शन प्राप्त हो सकता है और वे उनके लिए प्रेरणा का स्रोत बन सकती हैं। बीएचयू में व्याख्यान के आलावा उनके जरिए महिलाओं के प्रशिक्षण के लिए कार्यशाला का आयोजन भी किया जा सकता है।

बीएचयू ने कही ये बात
सामाजिक विज्ञान विभाग के डीन प्रोफेसर कौशल किशोर मिश्रा के अनुसार नीता अंबानी को ये प्रस्ताव इसलिए भेजा गया है ताकि उनके किए गए कार्यों का लाभ बीएचयू में अध्ययन करनेवाले विद्यार्थियों को भी मिल सके।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.