इसलिए सचिन वाझे ने सीसीटीवी फूटेज को नष्ट कर दिया!

मुकेश अंबानी के घर के बाहर से 20 जिलेटिन की छड़ें लदी स्कॉर्पियो कार बरामद किए जाने के मामले में नया खुलासा हुआ है।

103

देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर से 20 जिलेटिन लदी स्कॉर्पियो कार की बरामदगी और मनसुख हिरेन मामले में हर दिन नये खुलासे हो रहे हैं। अब इस मामले में एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है।

नये खुलासे में दावा किया गया है कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर से बरामद जिलेटीन से भरी स्कॉर्पियो कार चोरी नहीं हुई थी। एनआईए की जांच में यह खुलासा हुआ है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ये कार वाझे के ही पास थी और  उनके घर के पास पार्क की गई थी।

किसके दबाव में गाड़ी चोरी होने की दर्ज कराई गई शिकायत?
25 फरवरी को अंबानी के घर के बाहर से बरामद स्कॉर्पियो की चोरी होने की शिकायत मनसुख हिरेन ने विक्रोली पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी। एनआईए को शक है कि हिरेन ने यह शिकायत किसी के दबाव में की थी। वह इस एंगल से मामले की जांच कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस गाड़ी की चोरी नहीं हुई थी और यह ठाणे के साकेत कॉम्पलेक्स के पास पार्क की गई थी। बता दें कि पूर्व एपीआई सचिन वाझे साकेत में ही रहते हैं। बताया जा रहा है कि वाझे ने उस जगह की सीसीटीवी फूटेज भी अवैध तरीके से प्राप्त कर ली थी।

ये भी पढ़ेंः आयुक्त की कुर्सी पर आफत… ये अधिकारी भी होंगे अंदर?

वाझे ने मांग ली थी सीसीटीवी फूटेज
बता दें कि इस मामले की जांच शुरू में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही थी। मामले में गिरफ्तार सचिव वाझे उस समय सीआईयू के अधिकारी थे। इस वजह से उन्होंने सोसाइटी से सीसटीवी फूटेज भी प्राप्त कर ली थी। सबूत को मिटाने के लिए वाझे द्वारा उस फूटेज को नष्ट करने की शंका व्यक्त की जा रही है।

सीसीटीवी फूटेज प्राप्त करने के लिए वाझे ने सोसाइटी को आवेदन पत्र भी दिया था। उन्होंने आवेदन में लिखा था कि फूटेज की जरुरत अंबानी मामले की जांच के लिए है। इस फूटेज के साथ ही कैमरे के डिजीटल वीडियो रेकॉर्डर भी नष्ट करने की कोशिश करने का मामला प्रकाश में आया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.