जयपुर, दिल्ली और यूपी में Bomb Blast के मैसेज से अलर्ट मोड पर पुलिस, जांच में हुआ ये खुलासा

धमाके के मैसेज वाले नंबर को ट्रैक करने पर यह मोबाइल नंबर भरतपुर के एक युवती का होने का खुलासा हुआ। जब पुलिस युवती तक पहुंची, तो उसने इस तरह के मैसेज से अनभिज्ञता जताई।

312

जयपुर पुलिस कंट्रोल रूम (Jaipur Police Control Room) में आए एक व्हाट्सएप मैसेज (whatsapp message) ने पूरे महकमे में खलबली मचा दी । मैसेज था, जयपुर, दिल्ली और यूपी (Jaipur, Delhi and UP) में अगले सात दिनों में बड़े बम धमाके (Bomb Blast) करने का। इसके बाद राजस्थान पुलिस ने पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी (High alert issued) करने के साथ ही यूपी और दिल्ली पुलिस (Police) को इस मैसेज की जानकारी भी दे दी है । साथ ही राजस्थान पुलिस मैसेज करने वाले की तलाश में जुट भी गई।

हथियार और आरडीएक्स से लैस हैं बदमाश
21 दिसंबर को जयपुर पुलिस कंट्रोल रूम के व्हाट्सएप नंबर पर भेजे गये मैसेज में बताया गया था कि मुझे पाकिस्तान से जुड़े कुछ बदमाशों ने बंधक बना लिया है। उनके पास हथियार और आरडीएक्स हैं। ये लोग अगले सात दिनों में जयपुर, दिल्ली और यूपी में धमाके करने वाले हैं।

हैक कर मैसेज करने का खुलासा
धमाके के मैसेज वाले नंबर को ट्रैक करने पर यह मोबाइल नंबर भरतपुर के एक युवती का होने का खुलासा हुआ। जब पुलिस युवती तक पहुंची, तो उसने इस तरह के मैसेज से अनभिज्ञता जताई। आगे की जांच में पता चला कि युवती का मोबाइल हैक कर किसी ने पुलिस कंट्रोल रूम में धमाके का मैसेज किया। साइबर सेल ने हैक करने वाले का लोकेशन यूपी में होने का पता लगा लिया है। पुलिस हैक कर मैसेज करने उस व्यक्ति की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें – भारत ने बैंकॉक में IONS कार्य समूहों के सह-अध्यक्ष का पदभार संभाला

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.