Arabian Sea में ड्रोन हमले से प्रभावित जहाज मुंबई बंदरगाह पर पहुंचा, जारी है जांच

भारतीय तटरक्षक बल, भारतीय नौसेना, खुफिया एजेंसियों और अन्य अधिकारियों ने यह पता लगाने के लिए एक संयुक्त जांच शुरू की है कि जहाज पर हमला कैसे हुआ।

217

भारतीय तटरक्षक जहाज आईसीजीएस विक्रम(Indian Coast Guard Ship ICGS Vikram) की सुरक्षा में, अरब सागर(Arabian Sea) में हमला किया गया व्यापारी जहाज एमवी केम प्लूटो(Merchant ship MV Chem Pluto) 25 दिसंबर को मुंबई बंदरगाह(Mumbai port) पर पहुंचा। इसके लिए आईसीजीएस विक्रम को भारतीय विशिष्ट आर्थिक क्षेत्र की गश्त पर तैनात(Deployed on patrol of Indian Exclusive Economic Zone) किया गया था जब उसे संकट में फंसे व्यापारी जहाज की ओर निर्देशित किया गया था।

एमवी केम प्लूटो के माल को दूसरे जहाज पर ले जाने के लिए एक विमान शुरू
इस बीच, एमवी केम प्लूटो के माल को दूसरे जहाज पर ले जाने के लिए एक विमान शुरू किया गया है। भारतीय तटरक्षक बल, भारतीय नौसेना, खुफिया एजेंसियों और अन्य अधिकारियों ने यह पता लगाने के लिए एक संयुक्त जांच शुरू की है कि जहाज पर हमला कैसे हुआ। रक्षा अधिकारियों के मुताबिक, एजेंसियां यह पता लगाएंगी कि जहाज पर हमला करने के लिए इस्तेमाल किया गया गोला मिसाइल था या ड्रोन। भारतीय तटरक्षक बल ने भी क्षेत्र से गुजरने वाले व्यापारिक जहाजों की सुरक्षा के लिए क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है।

State-of-the-Art Warships: 26 दिसंबर को भारतीय नौसेना बेड़े में शामिल होगा स्टील्थ गाइडेड मिसाइल विध्वंसक ‘इम्फाल’

सवार थे चालक दल के 21 भारतीय
दरअसल हमले के परिणामस्वरूप विस्फोट हुआ और आग लग गई लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। चालक दल में 21 भारतीय सवार थे। कच्चा तेल ले जा रहे जहाज को भारतीय तट के करीब तब निशाना बनाया गया जब वह सऊदी अरब के बंदरगाह से मंगलुरु की ओर जा रहा था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.