Ram Mandir Pran Pratishtha: श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भाजपा ने ममता को लिखा, जानें क्योँ

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन राजधानी कोलकाता सहित पूरे राज्य में सद्भावना रैली करने की घोषणा की है। उस दिन राज्य के कई हिस्सों में भगवान राम को केंद्रित कर कई कार्यक्रम होने हैं।

178

Ram Mandir Pran Pratishtha: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर (ShreeRam Mandir) की प्राण प्रतिष्ठा के दिन पश्चिम बंगाल में सार्वजनिक छुट्टी घोषित करने की मांग की है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार (Sukant Majumdar) ने 18 जनवरी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को इस संबंध में पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि 22 जनवरी का दिन भारत की ऐतिहासिक परंपराओं को गौरवान्वित करने वाला दिन है। इसलिए पश्चिम बंगाल में छुट्टी घोषित चाहिए। सुकांत ने लिखा है कि इसके जरिए नई पीढ़ी को अपने देश की सभ्यता और संस्कृति के प्रति गौरवान्वित होने का मौका मिलेगा।

ममता बनर्जी करेंगी सद्भावना रैली
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन राजधानी कोलकाता सहित पूरे राज्य में सद्भावना रैली करने की घोषणा की है। उस दिन राज्य के कई हिस्सों में भगवान राम को केंद्रित कर कई कार्यक्रम होने हैं। इसके अलावा एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रकाश पर्व के मौके पर हर साल सिख समुदाय के सरकारी कर्मचारियों को छुट्टियां देने की घोषणा की थी।

Mumbai: “एक सुरीली शाम : प्रभु श्री राम के नाम” ने मोहा मन, “श्रीराम मंगलगान” का हुआ लोकार्पण

इन राज्यों ने भी घोषित किया अवकाश
उत्तर प्रदेश सरकार ने 22 जनवरी को सभी शैक्षणिक संस्थान और सरकारी कार्यालय बंद रखने की घोषणा कि है। वहीं गोवा, मध्यप्रदेश और हरयाणा ने भी ऐसे ही आदेश जारी किया है । गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने नागरिकों को दिवाली की याद दिलाते हुए 22 जनवरी को खुशी और उत्साह का आनंद लेने के लिए आमंत्रित किया है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ सरकार ने 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.