PM Netanyahu: हम इजराइल की रक्षा के लिए सभी जरूरी कदम उठाते रहेंगे: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

नेतन्याहू का यह बयान संयुक्त राष्ट्र की शीर्ष अदालत के उस फैसले के बाद आया है जिसमें गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ इजराइल के युद्ध की कड़ी आलोचना की गई है।

189

इजराइल (Israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Prime Minister Benjamin Netanyahu) ने शुक्रवार को कहा कि इजराइल अपनी रक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम (Necessary Steps) उठाना जारी रखेगा। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (International Court of Justice) ने इजरायल को गाजा (Gaza) में फलस्तीनी आमजनों को सुरक्षित रखने और उन्हें पर्याप्त राहत सामग्री की आपूर्ति करने का आदेश दिया है।

नेतन्याहू का यह बयान संयुक्त राष्ट्र की शीर्ष अदालत के उस फैसले के बाद आया है जिसमें गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ इजराइल के युद्ध की कड़ी आलोचना की गई है। संयुक्त राष्ट्र की शीर्ष अदालत ने गाजा में संघर्ष विराम का तत्काल आदेश देने से शुक्रवार को इनकार कर दिया, लेकिन इजराइल से जानमाल के नुकसान को रोकने के लिए प्रयास करने को कहा।

यह भी पढ़ें- Supreme Court: जानिए क्यों आपस में भिड़ गए कलकत्ता हाई कोर्ट के दो जज, सर्वोच्च न्यायालय आज करेगा सुनवाई

देश की सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर
अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने गाजा में संघर्ष विराम का तत्काल आदेश देने से शुक्रवार को इनकार कर दिया, लेकिन इजराइल से जानमाल के नुकसान को रोकने के लिए प्रयास करने को कहा। मामला दायर करने वाले दक्षिण अफ्रीका ने अदालत से इजराइल को अपना सैन्य अभियान रोकने का आदेश देने का आग्रह किया था। नेतन्याहू ने नरसंहार के दावों को अस्वीकार्य बताते हुए खारिज कर दिया और युद्ध को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने कहा, हम अपने देश और नागरिकों की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी कदम उठाना जारी रखेंगे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.