PPC 2024: ‘परीक्षा पर चर्चा’ करेंगे पीएम मोदी, देश-दुनिया से करोड़ों लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह 11 बजे 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के जरिए छात्रों से बात करेंगे और शिक्षकों और अभिभावकों से भी चर्चा करेंगे।

199
Photo Courtesy: Government of India

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) सोमवार (29 जनवरी) को ‘परीक्षा पे चर्चा’ (Pariksha Pe Charcha) करेंगे। पीएम मोदी के इस खास कार्यक्रम में वह परीक्षा को लेकर टिप्स (Tips) देंगे प्रधानमंत्री की परीक्षा (Examination) पे चर्चा सुबह 11 बजे शुरू होगी। इस कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री छात्रों (Students) से बातचीत करेंगे।

बता दें कि परीक्षा पे चर्चा के लिए 2 करोड़ 5 लाख से ज्यादा छात्रों के साथ-साथ 14.93 लाख से ज्यादा शिक्षक और 5.69 लाख से ज्यादा अभिभावकों ने भी रजिस्ट्रेशन कराया है।

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh: उद्योगपतियों से मिलेंगे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, रोजगार पर रहेगा फोकस

पीएम मोदी देंगे परीक्षा में तनाव दूर करने के मंत्र
बोर्ड परीक्षा से पहले पीएम मोदी छात्रों से बातचीत करेंगे और उन्हें परीक्षा के दौरान तनाव दूर करने के मंत्र देंगे। इस बातचीत के दौरान पीएम मोदी छात्रों के सवालों के जवाब भी देंगे।

लाइव देख सकेंगे परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम
यह कार्यक्रम राज्य के सभी स्कूलों और उच्च शिक्षण संस्थानों में आयोजित किया जाएगा। छात्र, अभिभावक और शिक्षक कार्यक्रम को लाइव देखेंगे। विभिन्न टेलीविजन चैनलों के साथ-साथ मोबाइल पर भी लाइव देख सकेंगे। शिक्षा मंत्रालय की ओर से यूट्यूब, फेसबुक के लिंक जारी किए गए हैं।

कब से शुरू हुई पीएम मोदी की परीक्षा पे चर्चा?
आपको बता दें कि पीएम मोदी का यह ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम साल 2018 में शुरू हुआ था। जिसके बाद हर वर्ष यह कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। यह कार्यक्रम साल दर साल लोकप्रिय होता जा रहा है। 2024 के ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में करोड़ों छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.