IND vs ENG Fourth Test: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए टीम का एलान, बुमराह सहित इन खिलाड़ियों को आराम

राजकोट में तीसरे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज किए गए मुकेश कुमार रांची में टीम में शामिल हो गए हैं। रिलीज होने के बाद उन्होंने बिहार के खिलाफ बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेला, जहां उन्होंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 50 रन देकर 10 विकेट लेकर बंगाल को बड़ी जीत दिलाई।राजकोट में रिकॉर्ड 434 रनों की जीत के बाद भारत अब पांच मैचों की श्रृंखला 2-1 से आगे है।

281

IND vs ENG Fourth Test: इंग्लैंड (England) के खिलाफ 23 फरवरी से रांची (Ranchi) में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट (fourth test) से जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम दिया गया है। केएल राहुल (KL Rahul), जो दूसरे और तीसरे टेस्ट में चूक गए थे, चौथे टेस्ट में भी नहीं नजर आएंगे, जबकि धर्मशाला में अंतिम टेस्ट में उनकी भागीदारी फिटनेस पर निर्भर है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) (बीसीसीआई) ने 20 फरवरी (मंगलवार) रात एक आधिकारिक बयान में कहा कि बुमराह को ब्रेक देने का फैसला उनके कार्यभार को ध्यान में रखते हुए किया गया है, उन्होंने पहले तीन टेस्ट मैचों में 80.5 ओवर फेंका हैं। आईपीएल सीज़न के बाद 1 जून से 2024 टी 20 विश्व कप शुरू होगा। ऐसी अटकलें थीं कि बुमराह राजकोट में तीसरे टेस्ट के लिए आराम दिया जाने वाला था, लेकिन श्रृंखला 1-1 से बराबर होने के बाद, उन्होंने अंततः मैच खेला।

मुकेश कुमार टीम में शामिल
राजकोट में तीसरे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज किए गए मुकेश कुमार रांची में टीम में शामिल हो गए हैं। रिलीज होने के बाद उन्होंने बिहार के खिलाफ बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेला, जहां उन्होंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 50 रन देकर 10 विकेट लेकर बंगाल को बड़ी जीत दिलाई।राजकोट में रिकॉर्ड 434 रनों की जीत के बाद भारत अब पांच मैचों की श्रृंखला 2-1 से आगे है, और उन्हें बुमराह की अनुपस्थिति की भरपाई करने का रास्ता खोजना होगा, वह श्रृंखला में 13.64 के औसत से 17 विकेट लेकर अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में भारत की जीत में प्लेयर ऑफ द मैच थे, जहां उन्होंने दोनों पारियों में 91 रन देकर 9 विकेट लिए।

Lucknow: राजनाथ सिंह ने की पीएम मोदी की सराहना, इंडी गठबंधन को लेकर कही ये बात

पांचवां मैच 7 मार्च से शुरु
भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट तीसरे टेस्ट की समाप्ति के ठीक चार दिन बाद इस 23 फरवरी (शुक्रवार) से शुरू हो रहा है, जबकि 27 फरवरी को चौथे टेस्ट की समाप्ति और पांचवें और अंतिम टेस्ट की शुरुआत के बीच आठ दिन का अंतर है। पांचवां मैच 7 मार्च से शुरु हो रहा है। चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर ,कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.