PM Modi: किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कही बड़ी बात, जानें क्या बोले पीएम?

किसानों को राहत देते हुए सरकार ने एक के बाद एक ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। ट्वीट के जरिए पीएम मोदी ने अपने विचार व्यक्त किए हैं।

198

पंजाब (Punjab) और हरियाणा (Haryana) के किसान एमएसपी (Farmers MSP) पर कानून (Law) बनाने की मांग को लेकर आंदोलन (Movement) कर रहे हैं। इस बीच किसानों को राहत देते हुए सरकार ने कल गन्ने की खरीद (Sugarcane Purchase) बढ़ाने का ऐतिहासिक फैसला लिया। अब इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का बयान आया है।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि प्रदर्शनकारी किसान हमारे ‘भाई’ और ‘अन्नदाता’ हैं और केंद्र सरकार उनसे बातचीत के लिए तैयार है। ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों की उच्च आय सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए हैं। ठाकुर ने कहा कि सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में कई कदम उठाए गए हैं।

यह भी पढ़ें- ED: अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय का सातवां समन, सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया

किसानों के कल्याण के लिए सरकार प्रतिब्ध: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, देशभर के अपने किसान भाई-बहनों के कल्याण से जुड़े हर संकल्प को पूरा करने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। इसी कड़ी में गन्ना खरीद की कीमत में ऐतिहासिक बढ़ोतरी को मंजूरी दी गई है। इस कदम से हमारे करोड़ों गन्ना उत्पादक किसानों को लाभ होगा।

पैसा सीधे खाते में जमा
अनुराग ठाकुर ने कहा कि 2021-22 में किसानों को 1.28 लाख करोड़ रुपये मिले हैं। 2022-23 में 1.95 लाख करोड़ रुपये मिले हैं। पैसा सीधे किसानों के खाते में जमा किया गया है। ठाकुर ने कहा कि एमएसपी बढ़ने से किसानों को फायदा हुआ है। इस बीच कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। अंतर-क्षेत्रीय क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की अनुमति है। इसलिए इस क्षेत्र में और अधिक विकास की उम्मीद है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.