Jharkhand ED raids: कांग्रेस विधायक और उनके सहयोगियों से जुड़े ‘इतने’ स्थानों पर ईडी की तलाशी, जानें पूरा प्रकरण

सर्किल अधिकारी शशिभूषण के आवास सहित विभिन्न स्थानों से लगभग 10 लाख रुपये से 12 लाख रुपये की नकदी भी जब्त की गई है।झारखंड के कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने 12-13 मार्च देर रात अपने से जुड़े परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तलाशी पर प्रतिक्रिया व्यक्त दी।

171

Jharkhand ED raids: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) (ईडी) ने 12 मार्च (मंगलवार) को रांची (Ranchi) और हजारीबाग जिलों में बरकागांव विधायक अंबा प्रसाद (Amba Prasad), उनके रिश्तेदारों और सहयोगियों और सर्कल अधिकारी शशिभूषण सिंह (Shashibhushan Singh) से जुड़े 17 स्थानों पर तलाशी ली। सूत्रों ने कहा कि ईडी ने छापेमारी में बड़ी संख्या में आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए हैं, जबकि रात आठ बजे तक कई स्थानों पर कार्रवाई जारी थी।

सूत्रों ने बताया कि सर्किल अधिकारी शशिभूषण के आवास सहित विभिन्न स्थानों से लगभग 10 लाख रुपये से 12 लाख रुपये की नकदी भी जब्त की गई है।झारखंड के कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने 12-13 मार्च देर रात अपने से जुड़े परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तलाशी पर प्रतिक्रिया व्यक्त दी। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, प्रसाद ने दावा किया कि ईडी की तलाशी उनके भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने से इनकार करने का परिणाम थी।

यह भी पढ़ें-  UP: ‘नये भारत का नया उत्तर प्रदेश है’, मुख्यमंत्री योगी ने पीएम की सराहना करते हुए कही ये बात

हज़ारीबाग़ से सांसद टिकट की पेशकश
अंबा ने पीटीआई को बताया, “मुझे भाजपा की ओर से हज़ारीबाग़ से सांसद टिकट की पेशकश की गई, जिसे मैंने अस्वीकार कर दिया। भाजपा पक्ष के कुछ लोगों ने मुझ पर भाजपा सांसद चतरा की ओर से चुनाव लड़ने का दबाव बनाया। हम कांग्रेस पार्टी से हैं, और हमने लगातार बड़कागांव सीट जीती है। हम हज़ारीबाग़ के उस क्षेत्र में बहुत मजबूत हैं। मैंने इसे पार्टी और मीडिया के नजरिए से देखा कि मैं एक विजयी उम्मीदवार हूं। तो यह मेरे इनकार का नतीजा है और आज मुझे दिन भर यातना का शिकार होना पड़ा, जो अस्वीकार्य है।”

 

यह भी पढ़ें- Prime Minister ने किया बिहार के इन स्टेशनों पर वन स्टेशन वन प्रोडक्ट स्टॉल का लोकार्पण

अंबा पूर्व मंत्री योगेन्द्र साव की बेटी
मौजूदा विधानसभा में सबसे कम उम्र की विधायक अंबा पूर्व मंत्री योगेन्द्र साव की बेटी हैं। उनकी मां निर्मला देवी भी पूर्व विधायक हैं। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को निर्मला देवी ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले उनका मनोबल तोड़ने के लिए ईडी ने उनकी बेटी के परिसरों पर छापा मारा। उन्होंने कहा, “मुझे छापे के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, क्योंकि मैं अंदर नहीं थी। मुझे यह मीडियाकर्मियों के माध्यम से पता चला। मैं अब राजनीति में नहीं हूं। मैंने अपनी बेटी से राजनीति छोड़ने के लिए कहा था। चुनाव से पहले मनोबल तोड़ने के लिए कार्रवाई (ईडी छापेमारी) की जा रही है।”

यह भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.