Horror Films: बॉलीवुड की ये 6 हॉरर फिल्में हैं सबसे डरावनी, यहां देखें लिस्ट

अगर आप हॉरर फिल्मों के शौकीन हैं तो आप पहली फुर्सत में बॉलीवुड की 6 सबसे डरावनी फिल्मों का मजा ले सकते हैं।

398

हिंदी सिनेमा (Hindi Cinema) में हॉरर फिल्मों (Horror Films) का क्रेज अलग ही है। 1920 के बाद से बॉलीवुड (Bollywood) में राज वीराना-दहशत (Wilderness-Terror) और बंद दरवाजा जैसी कई हॉरर फिल्में (Films) बन चुकी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हॉरर फिल्मों का चलन 40 के दशक में ही शुरू हो गया था।

अगर आप हॉरर फिल्मों के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए ही है क्योंकि आज हम आपके लिए उन 6 हॉरर फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें बॉलीवुड की सबसे डरावनी फिल्में कहा गया है। ये फिल्में इतनी डरावनी हैं कि आप इन्हें अकेले देखने की हिम्मत न ही जुटाएं तो बेहतर होगा। तो आइए आपको उन 6 फिल्मों के बारे में बताते हैं।

यह भी पढ़ें- PM Modi In Bihar: पीएम मोदी ने तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में परोसा लंगर, देखें वीडियो

हिंदी हॉरर फिल्में जो आपको दिलचस्प लग सकती हैं।

राज़ (2002)
विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित यह अलौकिक हॉरर फिल्म एक नवविवाहित महिला की कहानी बताती है जिसे पता चलता है कि उसके पति के पास उनके हनीमून डेस्टिनेशन से जुड़ा एक गहरा रहस्य है।

भूत (2003)
राम गोपाल वर्मा द्वारा निर्देशित यह मनोवैज्ञानिक हॉरर फिल्म एक जोड़े के इर्द-गिर्द घूमती है जो एक नए अपार्टमेंट में जाते हैं और उन्हें पता चलता है कि वहां एक भूत का साया है।

1920 (2008)
विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित यह पीरियड हॉरर फिल्म वर्ष 1920 पर आधारित है और एक विवाहित जोड़े की कहानी बताती है जो एक प्रेतवाधित हवेली में चले जाते हैं।

परी (2018)
प्रोसित रॉय द्वारा निर्देशित, इस अलौकिक हॉरर फिल्म में अनुष्का शर्मा हैं और यह एक ऐसे व्यक्ति की कहानी बताती है जिसका सामना अलौकिक शक्तियों वाली एक रहस्यमय महिला से होता है।

स्त्री (2018)
अमर कौशिक द्वारा निर्देशित, यह हॉरर-कॉमेडी फिल्म नाले बा की शहरी किंवदंती से प्रेरित है और एक छोटे शहर के निवासियों की कहानी है जो एक रहस्यमय महिला से आतंकित हैं।

तुम्बाड (2018)
राही अनिल बर्वे और आदेश प्रसाद द्वारा निर्देशित, यह पीरियड हॉरर फिल्म तुम्बाड गांव पर आधारित है और एक भयावह देवता द्वारा संरक्षित छिपे हुए खजाने की तलाश में एक आदमी की कहानी बताती है।

ये केवल कुछ उदाहरण हैं, लेकिन विविध विषयों और शैलियों वाली कई और हिंदी हॉरर फिल्में हैं!।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.