Swati Maliwal Assault: “स्वाति मालीवाल की जान को ख़तरा है, संजय सिंह को कार्रवाई बंद करनी चाहिए”- आप सांसद के पूर्व पति का दावा

संजय सिंह को कैमरे के सामने नाटक करना बंद करना चाहिए क्योंकि उन्हें "हर चीज़ की जानकारी है"।

508

Swati Maliwal Assault: दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर आप की राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ कथित मारपीट (alleged assault) की घटना के बीच, स्वाति मालीवाल के पूर्व पति नवीन जयहिंद (Naveen Jaihind) ने 14 मई (मंगलवार) को दावा किया कि दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women Commission) की पूर्व प्रमुख की जान को खतरा है। संजय सिंह को कैमरे के सामने नाटक करना बंद करना चाहिए क्योंकि उन्हें “हर चीज़ की जानकारी है”।

कुछ घंटे पहले, संजय सिंह ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री आवास पर मालीवाल के साथ मारपीट की घटना का संज्ञान लिया था और घटना में सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया था। सिंह ने कहा, ”हम स्वाति मालीवाल के साथ हैं।”

यह भी देखें- Delhi Liquor Policy Case: के. कविता को फिर नहीं मिली राहत, अदालत ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

स्वाति मालीवाल से सम्बन्ध
नवीन जयहिंद ने कहा कि मालीवाल के साथ जो कुछ भी हुआ वह पहले से ही “योजनाबद्ध” था और उनसे खुद के लिए बोलने का आग्रह किया। एक्स पर एक वीडियो संदेश में, नवीन जयहिंद ने कहा, “मैं नवीन जयहिंद हूं। कल से, मुझे दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर स्वाति मालीवाल के साथ जो हुआ, उसके बारे में पत्रकारों के बहुत सारे फोन आ रहे हैं। सबसे पहले, मैं यह कहना चाहता हूं कि मैं तलाकशुदा हूं और पिछले चार साल से उसके संपर्क में नहीं हूं। दूसरा, मैं आपको बताना चाहता हूं कि स्वाति के साथ जो कुछ भी हुआ वह योजनाबद्ध था और अब उसे धमकी दी गई है और उसके साथ कुछ भी हो सकता है।’

यह भी देखें- India-US Ties: ‘खालिस्तान आतंकवादी पन्नून मामले से भारत के साथ संबंधों पर नहीं पड़ेगा असर’- अमेरिकी दूत

संजय सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस
मालीवाल के पूर्व पति ने आगे कहा कि उन पर कथित हमला “किसी के निर्देश” पर हुआ था। नवीन जयहिंद ने कहा, “जिस आदमी ने स्वाति पर हमला किया है, उसमें आवाज उठाने की भी हिम्मत नहीं है, लेकिन उसने किसी के निर्देश पर ऐसा किया। मैं सिर्फ संजय सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस सुन रहा था और उनसे कहना चाहता था कि उन्हें अभिनय करना बंद कर देना चाहिए, क्योंकि वह जानते हैं सब कुछ। स्वाति को खड़ा होना चाहिए और अपने लिए बोलना चाहिए। आप किस बात से डरती हैं? बोलिए, हम सब आपके साथ हैं।”

यह भी देखें- Pakistan: अफगान सीमा पर ड्रोन से दागी गई मिसाइल, एक ही परिवार से 4 की मौत

दिल्ली पुलिस से संपर्क नहीं
दिल्ली पुलिस के मुताबिक स्वाति मालीवाल ने अभी तक अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए उनसे संपर्क नहीं किया है। पुलिस ने कहा कि वह शिकायत के लिए कुछ और समय इंतजार करेगी और अगर स्वाति मालीवाल की ओर से अभी भी कोई शिकायत नहीं मिलती है तो दिल्ली पुलिस उनसे संपर्क कर सकती है।

यह भी देखें- India-China Standoff: भारत-चीन गतिरोध पर बोले जयशंकर, बोले- ‘एलएसी पर असामान्य तैनाती’

आपात स्थिति में पुलिस से मदद
दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, पीसीआर कॉल का मतलब आपात स्थिति में पुलिस से मदद मांगना है न कि कोई शिकायत दर्ज करना।” शिकायत तभी दर्ज की जाती है जब शिकायतकर्ता पुलिस स्टेशन में लिखित रूप से अपनी शिकायत दर्ज कराता है, इस मामले में भी स्वाति मालीवाल ने कहा है। जब तक लिखित शिकायत दर्ज नहीं की जाती, दिल्ली पुलिस न तो कोई शिकायत दर्ज कर सकती है और न ही कोई एफआईआर दर्ज कर सकती है।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.