Lok Sabha Elections: अगर लोकसभा चुनाव में 272 सीटें नहीं जीतीं तो बीजेपी का प्लान बी क्या है? अमित शाह का जवाब

जब अमित शाह से बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंचने की स्थिति में बीजेपी के प्लान बी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि पार्टी का प्लान ए सफल होगा।

516

Lok Sabha Elections: लोकसभा में बीजेपी (BJP) के बहुमत का आंकड़ा (majority figure) पार नहीं कर पाने की संभावना पर मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें ऐसा होने की संभावना नहीं दिखती। उन्होंने कहा कि बीजेपी को प्लान बी (BJP’s plan B) की जरूरत नहीं है।

यह पूछे जाने पर कि अगर भाजपा लोकसभा चुनाव में 272 से कम सीटें जीतती है तो उसकी क्या रणनीति होगी, अमित शाह ने कहा, “मुझे ऐसी कोई संभावना नहीं दिख रही है। 60 करोड़ लाभार्थियों की एक सेना पीएम मोदी के साथ खड़ी है।” उनकी कोई जाति या आयु समूह नहीं है…जिन्हें ये सभी लाभ मिले हैं, वे जानते हैं कि नरेंद्र मोदी क्या हैं और क्यों 400 देना चाहिए”।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: ‘पीओके भारत का हिस्सा है, हम इसे लेकर रहेंगे’, बिहार में गरजे अमित शाह

पीएम मोदी का प्रचंड बहुमत
एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में, जब अमित शाह से बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंचने की स्थिति में बीजेपी के प्लान बी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि पार्टी का प्लान ए सफल होगा। उन्होंने कहा, “प्लान बी तभी बनाने की जरूरत है जब प्लान ए (सफल होने) की संभावना 60% से कम हो। मुझे यकीन है कि पीएम मोदी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे।”

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: बाराबंकी रैली में विपक्ष पर बरसे पीएम, बोले- ‘मोदी सरकार हैट्रिक… ‘

‘उत्तर-दक्षिण विभाजन’
अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण के सबसे बड़े समर्थक हैं। भाजपा के इस आरोप के बारे में पूछे जाने पर कि कांग्रेस ‘उत्तर-दक्षिण विभाजन’ पैदा करने की कोशिश कर रही है, अमित शाह ने कहा कि भाजपा केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक में संयुक्त रूप से सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी।

यह भी पढ़ें- Swati Maliwal Assault: बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल पर हमला किया तेज, सीएम की चुप्पी पर उठाए सवाल

अमित शाह का दावा
उन्होंने कहा, “अगर कोई कहता है कि यह एक अलग देश है, तो यह बहुत आपत्तिजनक है… इस देश को अब कभी भी विभाजित नहीं किया जा सकता है। कांग्रेस पार्टी के एक कद्दावर नेता ने उत्तर और दक्षिण भारत को विभाजित करने की बात कही और कांग्रेस पार्टी ऐसा भी नहीं करती।” इससे इनकार करें या खुद को इस बयान से अलग कर लें। देश की जनता को कांग्रेस पार्टी के एजेंडे के बारे में सोचना चाहिए… पांच राज्यों केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक को मिलाकर बीजेपी एकछत्र राज्य बनकर उभरने वाली है। इन चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी।”

यह भी पढ़ें- Swati Maliwal misbehavior case: विपल्व कुमार होंगे गिरफ्तार? एक्शन में दिल्ली पुलिस

मुस्लिम समुदाय को आरक्षण देना
अमित शाह ने कहा कि देश की राजनीति में स्थिरता लाने के लिए 400 से ज्यादा सीटें चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा को संविधान बदलने का जनादेश मिला था लेकिन उन्होंने ऐसा कभी नहीं किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा में 400 सीटों के साथ भाजपा सीमाओं की रक्षा करना चाहती है, भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना चाहती है और गरीबों का कल्याण सुनिश्चित करना चाहती है। कांग्रेस का दावा है कि बीजेपी 400 से ज्यादा सीटें जीतकर संविधान में संशोधन करना चाहती है। भाजपा का दावा है कि कांग्रेस का इरादा एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण का लाभ छीनकर मुस्लिम समुदाय को देना है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.