IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान टी-20 मैच पर आतंकी खतरा, ISIS ने दी ‘लोन वुल्फ’ हमले की धमकी! बढ़ाई गई सुरक्षा

आईएसआईएस ने हाल ही में एक ब्रिटिश चैट साइट पर एक क्रिकेट स्टेडियम की तस्वीर पोस्ट की, जिस पर भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख 9/06/2024 लिखी थी।

377

टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) में 9 जून को न्यूयॉर्क (New York) में भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच महामुकाबला होगा। इस बीच खबर है कि आईसीसी (ICC) ने आतंकी हमले (Terror Attacks) की धमकी मिलने के बाद यहां सुरक्षा (Security) बढ़ा दी है। यह मैच न्यूयॉर्क के आइजनहावर पार्क स्टेडियम (Eisenhower Park Stadium) में खेला जाएगा। आईसीसी के अनुसार, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन आईएसआईएस-खुरासान (Terror Organization ISIS-Khorasan) ने भारत-पाक मैच पर हमला करने की खुली धमकी दी है। इस संबंध में आतंकी संगठन का वीडियो सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसी अलर्ट पर है।

आशंका जताई जा रही है कि मैच के दौरान लोन वुल्फ अटैक किया जा सकता है। यही वजह है कि सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मैच में किसी तरह की बाधा न आए इसके लिए व्यापक कदम उठाए जा रहे हैं। मैच के दौरान चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने कहा कि उन्होंने न्यूयॉर्क पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं, जिसमें सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी बढ़ाना, निगरानी और गहन जांच प्रक्रिया शामिल है।

यह भी पढ़ें- Weather Update: मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में लू का अलर्ट, जानिए मॉनसून को लेकर अपडेट

आइजनहावर पार्क स्टेडियम अमेरिकी शहर मैनहट्टन से थोड़ी दूरी पर स्थित है। यहां 3 से 12 जून तक आईसीसी टी20 विश्व कप के 8 मैच खेले जाने हैं। न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने आश्वासन दिया है कि मैचों को बिना किसी बाधा के आयोजित करने के लिए सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं।

भारतीय टीम को अमेरिका में चार मैच खेलने हैं, जिसमें आयरलैंड के खिलाफ उसका पहला मैच भी शामिल है। इसके बाद पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा के खिलाफ अंतिम ग्रुप चरण के खेल होंगे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.