PM Modi at Vivekananda Rock: विवेकानंद शिला स्मारक पर PM Modi का ध्यान जारी, आज शाम को पूरे होंगे 45 घंटे

कन्याकुमारी के एतिहासिक विवेकानंद शिला स्मारक के ध्यान मंडपम में गुरुवार शाम शुरू किया गया प्रधानमंत्री मोदी का 45 घंटे का ध्यान आज शाम पूरा होगा।

377
देखें विवेकानंद रॉक मेमोरियल से PM मोदी की तस्वीरें
देखें विवेकानंद रॉक मेमोरियल से PM मोदी की तस्वीरें

प्रधानमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का कन्याकुमारी (Kanyakumari) के विवेकानंद शिला स्मारक (Vivekananda Rock Memorial) पर गुरुवार शाम शुरू हुआ ध्यान (Meditation) शनिवार को भी जारी है। 45 घंटे पूरा होने पर यह आज शाम को समाप्त होगा। आज ही लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के सातवें और आखिरी चरण में 8 राज्यों की 57 सीटों पर मतदान हो रहा है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी की वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi Lok Sabha Seat) भी शामिल है।

कन्याकुमारी के एतिहासिक विवेकानंद शिला स्मारक के ध्यान मंडपम में गुरुवार शाम शुरू किया गया प्रधानमंत्री मोदी का 45 घंटे का ध्यान आज शाम पूरा होगा। यहां ध्यान शुरू करने से पहले उन्होंने गुरुवार को तमिलनाडु के कन्याकुमारी में भगवती अम्मन मंदिर में प्रार्थना की।

यह भी पढ़ें- Drugs Smuggling: भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

भारत का दक्षिणी छोर
कन्याकुमारी का विवेकानंद शिला स्मारक एतिहासिक स्थान है जहां स्वामी विवेकानंद ने तीन दिनों तक ध्यान किया था। इसके साथ ही पौराणिक धार्मिक कथाओं के अनुसार, देवी पार्वती ने भी भगवान शिव की प्रतीक्षा में एक पैर पर उसी स्थान पर ध्यान किया था। यह भारत का सबसे दक्षिणी छोर है। यह हिंद महासागर, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर का मिलन बिंदु है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.