Lok Sabha Election: पुलिस ने भाजपा सांसद के काफिले पर हमला करने वाले को किया गिरफ्तार, जानें कौन है वह

उन्होंने बताया कि एफआईआर में दर्ज कुल नौ आरोपियों में से शेष आठ को गिरफ्तार करने के लिए एक विशेष टीम गठित की गई है।

398

Lok Sabha Election: बिहार पुलिस (Bihar police) ने रविवार (2 जून) को बताया कि भाजपा नेता (BJP leader) और पाटलिपुत्र (pataliputra) से पार्टी उम्मीदवार रामकृपाल यादव (Ramkripal Yadav) के काफिले पर हमले के सिलसिले में एक गिरफ्तारी की गई है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी विकास यादव को हमले में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अन्य आठ संदिग्धों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है। उन्होंने बताया कि एफआईआर में दर्ज कुल नौ आरोपियों में से शेष आठ को गिरफ्तार करने के लिए एक विशेष टीम गठित की गई है।

यह भी पढ़ें- Delhi Liquor Scam Case: केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में किया सरेंडर, इस तारीख तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

पाटलिपुत्र से भाजपा उम्मीदवार ने एफआईआर दर्ज कराई
गौरतलब है कि कथित हमले के कुछ घंटों बाद 1 जून को भाजपा नेता ने एफआईआर दर्ज कराई। शिकायत में उन्होंने बताया कि देश में अंतिम चरण के मतदान के बाद उनके काफिले पर कुछ बदमाशों ने हमला किया था। उन्होंने बताया कि तिनेरी में एक मतदान केंद्र का निरीक्षण करने के बाद लौटते समय कुछ लोगों ने उनके वाहन को निशाना बनाया। उन्होंने पथराव किया और गोलियां चलाईं, जिसमें पार्टी के दो समर्थक भी घायल हो गए।

यह भी पढ़ें- Paris Olympics: जानें कौन हैं पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली भारतीय मुक्केबाज जैस्मीन लाम्बोरिया?

सिटी एसपी का बयान
घटना पर सिटी एसपी (पूर्वी) भरत सोनी ने कहा, “सूचना मिली है कि शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे पटना के मसौढ़ी के तिनेरी गांव के पास रामकृपाल यादव के काफिले पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला किया। इसमें पार्टी के कुछ कार्यकर्ता भी घायल हुए हैं। रामकृपाल यादव की ओर से आवेदन दिया गया है और हम मामले की जांच कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें- Arunachal Assembly Polls: अरुणाचल विधानसभा चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत, सबसे युवा मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कही यह बात

भाजपा ने राजद पर लगाया आरोप
इस बीच, राम कृपाल यादव ने इस ‘साजिश’ में राजद के शामिल होने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में यादव का मुकाबला पाटलिपुत्र में राजद नेता मीसा भारती से है। इस घटना के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं कभी भी सुरक्षा घेरे में नहीं रहता, क्योंकि मेरे मतदाता और पार्टी कार्यकर्ता राम कृपाल यादव की सुरक्षा करते हैं। मैंने कभी हिंसा की राजनीति नहीं की। मैं कभी नहीं सोच सकता कि शनिवार को मुझ पर और मेरे काफिले पर जिस तरह से गोलियां चलाई गईं, उसकी कल्पना भी नहीं कर सकता। मेरे कार्यकर्ताओं को पीटा गया और उनकी जान भी जा सकती थी।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.