Lok Sabha Election 2024 Result: केरल में भाजपा का खुाला खाता,सुरेश गोपी ने दर्ज की जीत

सुरेश गोपी ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार वी.एस. सुनीलकुमार और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार के. मुरलीधरन को हराया।

397

Lok Sabha Election 2024 Result: सुरेश गोपी (suresh gopi) के त्रिशूर (Thrissur) लोकसभा क्षेत्र से विजयी होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) (भाजपा) ने दक्षिण के गढ़ में सेंध लगा दी है और केरल में नई पैठ बना ली है, जिससे वह केरल में भाजपा (BJP) के पहले सांसद बन गए हैं।

सुरेश गोपी ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार वी.एस. सुनीलकुमार और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार के. मुरलीधरन को हराया। भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) के आंकड़ों के अनुसार, त्रिशूर में सुरेश गोपी के पक्ष में 4,12,338 वोट डाले गए।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Results: भाजपा के तीन मुख्यमंत्री भी आजमा रहे थे भाग्य! जानिये, किसकी हुई जीत और किसकी हुई हार

प्रतिद्वंद्वी सुनील कुमार
परिणाम बताते हैं कि 65 वर्षीय मलयालम अभिनेता के निकटतम प्रतिद्वंद्वी सुनील कुमार 3,37,652 वोट पाकर दूसरे स्थान पर हैं। चुनावी दौड़ में एक अन्य उम्मीदवार के मुरलीधरन ने 3,28,124 वोट हासिल किए हैं। गोपी ने लगातार दूसरी बार निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा। 2019 में, उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार टीएन प्रतापन ने 1,21,267 वोटों से हराया और तीसरे स्थान पर रहे।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Results: एनडीए का उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर व्यक्त की अपनी मनोभावना

मलयालम अभिनेता का जलवा
लोकप्रिय मलयालम अभिनेता की राजनीतिक यात्रा अप्रैल 2016 में राज्यसभा सदस्य के रूप में शुरू हुई। उन्हें भारत के राष्ट्रपति द्वारा प्रतिष्ठित नागरिकों की श्रेणी में नामित किया गया था। बाद में अक्टूबर में, वह आधिकारिक तौर पर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। त्रिशूर, जिसमें सात विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं, 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान हुआ और 72.9 प्रतिशत का प्रभावशाली मतदान हुआ। त्रिशूर के अलावा, भाजपा केरल में किसी अन्य सीट पर जीत हासिल करने में असमर्थ रही है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.