Muslim Reservation: मुसलमानों के लिए आरक्षण पर टीडीपी नेता का बड़ा बयान, बोले- “सामाजिक न्याय, तुष्टिकरण…’

नारा लोकेश ने कहा कि वे राज्य में मुसलमानों को दिए जाने वाले आरक्षण को जारी रखेंगे, एक ऐसी नीति जिसका उनके गठबंधन सहयोगी भाजपा ने कड़ा विरोध किया है।

204

Muslim Reservation: टीडीपी नेता (TDP Leader) और चंद्रबाबू नायडू (chandrababu naidu) के बेटे नारा लोकेश (Nara Lokesh) ने 07 मई (आज) कहा कि पार्टी का ध्यान आंध्र प्रदेश (Andhra PradeshAndhra Pradesh) में रोजगार सृजन और हाशिए पर पड़े लोगों के उत्थान पर रहेगा। पार्टी ने आंध्र प्रदेश में 16 लोकसभा सीटें जीतीं और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को चुनाव जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

नारा लोकेश ने कहा कि वे राज्य में मुसलमानों को दिए जाने वाले आरक्षण को जारी रखेंगे, एक ऐसी नीति जिसका उनके गठबंधन सहयोगी भाजपा ने कड़ा विरोध किया है। नारा लोकेश ने एनडीटीवी के साथ एक विशेष साक्षात्कार में कहा, “यह (मुसलमानों के लिए आरक्षण) पिछले 2 दशकों से चल रहा है और हम इसके साथ खड़े हैं। हम इसे जारी रखने का इरादा रखते हैं।”

यह भी पढ़ें- Modi Govt 3.0: एलके आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मिले प्रधानमंत्री मोदी

आरक्षण तुष्टीकरण के लिए नहीं, बल्कि सामाजिक न्याय के लिए
41 वर्षीय ने कहा कि आरक्षण तुष्टीकरण के लिए नहीं, बल्कि सामाजिक न्याय के लिए है, क्योंकि राज्य में अल्पसंख्यकों की प्रति व्यक्ति आय सबसे कम है।उन्होंने कहा, “यह सच है कि अल्पसंख्यकों को लगातार कष्ट झेलना पड़ रहा है और उनकी प्रति व्यक्ति आय सबसे कम है। सरकार के तौर पर, उन्हें गरीबी से बाहर निकालना मेरी जिम्मेदारी है। इसलिए मैं जो भी निर्णय लेता हूं, वह तुष्टीकरण के लिए नहीं, बल्कि उन्हें गरीबी से बाहर निकालने के लिए होता है।” नारा लोकेश ने कहा, “यदि आप हमारे देश को एक विकसित राष्ट्र बनाना चाहते हैं, तो हम किसी को पीछे नहीं छोड़ सकते। हमें इसे एक साथ मिलकर करना चाहिए और ऐसा करने का एक शानदार अवसर है। सभी को साथ लेकर चलना टीडीपी की पहचान रही है।”

यह भी पढ़ें- Loksabha Results: लोकसभा नतीजों के बाद महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर की आहट, जानिये क्या है खबर

लोकसभा और विधानसभा चुनावों में पार्टी का शानदार प्रदर्शन
नारा लोकेश ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनावों में पार्टी के शानदार प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाई। चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के बाद श्री लोकेश ने टीडीपी की कमान संभाली और जनता तक पहुंचने के लिए 4,000 किलोमीटर की पदयात्रा की। चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के बारे में बोलते हुए टीडीपी नेता ने कहा कि यह बदले की राजनीति है और उनके पिता को गलत तरीके से 52 दिनों तक जेल में रखा गया। उन्होंने कहा, “हम बदले की राजनीति के शिकार हैं। कानून का शासन सभी के लिए समान रूप से लागू होना चाहिए। भारत में बदले की राजनीति के लिए कोई जगह नहीं है।”

यह भी पढ़ें- NDA Government Formation: एनडीए की बैठक में पीएम मोदी और चिराग पासवान ने साझा किए खुशगवार पल

आंध्र 1 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था
नेता ने उन रिपोर्टों को भी खारिज कर दिया कि टीडीपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली नई कैबिनेट में स्पीकर का पद और कुछ प्रमुख विभागों की मांग कर रही है, जिसे रविवार को शपथ दिलाई जाएगी। नारा लोकेश ने एनडीटीवी से कहा, “जब पद की बात आती है तो टीडीपी कभी बातचीत नहीं करती है, हम केवल राज्य के लिए धन के लिए बातचीत करते हैं। हम मंत्रालय नहीं मांगते हैं। हमारा हित राज्य का हित है।” उन्होंने कहा, “मजबूत राज्य मजबूत राष्ट्र बनाते हैं। हम 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के सपने का हिस्सा बनना चाहते हैं। हमारा मानना ​​है कि अकेले आंध्र 1 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बन सकता है। एनडीए के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.