Mumbai Airport: मुंबई में एक ही रनवे पर इंडिगो और एयर इंडिया के विमान उतरे, बड़ी दुर्घटना टली

सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में दोनों विमान एक ही रनवे पर दिखाई दे रहे हैं।

144

Mumbai Airport: 08 जून (कल) मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर सैकड़ों यात्री उस समय बाल-बाल बच गए जब एक इंडिगो (Indigo) विमान उसी रनवे पर उतरा, जहां से एयर इंडिया (Air India) का विमान उड़ान भर रहा था। त्वरित प्रतिक्रिया में, नागरिक उड्डयन निदेशालय (Directorate of civil aviation) ने मामले की जांच शुरू की और एयर ट्रैफिक कंट्रोल (Air Traffic Control) के एक अधिकारी को हटा दिया।

सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में दोनों विमान एक ही रनवे पर दिखाई दे रहे हैं। एयर इंडिया के विमान के उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद इंडिगो का विमान उतरता हुआ दिखाई देता है। जब इंडिगो का विमान इंदौर से मुंबई के लिए उड़ान भर रहा था, तब एयर इंडिया का विमान केरल के तिरुवनंतपुरम के लिए उड़ान भर रहा था।

यह भी पढ़ें- Narendra Modi Oath: शपथ ग्रहण समारोह के लिए मालदीव के राष्ट्रपति मोइज्जू पहुंचे दिल्ली, अन्य राष्ट्राध्यक्षों का पहुंचना जारी

एप्रोच और लैंडिंग एक साथ
बयान में कहा गया है, “8 जून 2024 को इंदौर से आने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E 6053 को मुंबई एयरपोर्ट पर एटीसी द्वारा लैंडिंग की मंजूरी दी गई। पायलट इन कमांड ने एप्रोच और लैंडिंग जारी रखी और एटीसी के निर्देशों का पालन किया। इंडिगो में, यात्रियों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है और हमने प्रक्रिया के अनुसार घटना की सूचना दी है।”

यह भी पढ़ें- Israel- Hamas War: मारा गया हमास बंधकों को छुड़ाने वाले ऑपरेशन में हीरो आईडीएफ कमांडर, जानें कौन हैं वह?

विमान को उड़ान भरने की अनुमति
एयर इंडिया ने भी कहा कि एटीसी ने उसके विमान को उड़ान भरने की अनुमति दे दी है। उसने एक बयान में कहा, “मुंबई से त्रिवेंद्रम जाने वाला AI657 विमान 8 जून को उड़ान भरने के लिए तैयार था। एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने एयर इंडिया के विमान को रनवे पर प्रवेश करने की अनुमति दे दी और उसके बाद उड़ान भरने की अनुमति दे दी। एयर इंडिया के विमान ने निर्धारित प्रक्रियाओं के अनुसार उड़ान भरना जारी रखा। एयरलाइन को दी गई मंजूरी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.