Parliament Session: लोकसभा चुनाव के बाद पहला संसद सत्र जल्द होगा शुरू, जानें क्या है तारीखें

रिजिजू के अनुसार, सत्र के पहले तीन दिनों में नवनिर्वाचित नेता लोकसभा की सदस्यता की शपथ लेंगे या प्रतिज्ञान करेंगे तथा सदन के अध्यक्ष का चुनाव करेंगे। सत्र 3 जुलाई को समाप्त होगा।

176

Parliament Session: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के बाद पहला संसद सत्र (Parliament Session) 24 जून से 3 जुलाई तक चलेगा, संसदीय कार्य मंत्री (Parliamentary Affairs Minister) किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने 12 जून (बुधवार) को यह जानकारी दी।

रिजिजू के अनुसार, सत्र के पहले तीन दिनों में नवनिर्वाचित नेता लोकसभा की सदस्यता की शपथ (Oath of Membership) लेंगे या प्रतिज्ञान करेंगे तथा सदन के अध्यक्ष का चुनाव करेंगे। सत्र 3 जुलाई को समाप्त होगा।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand: उत्तरकाशी में भीषण सड़क दुर्घटना; 14 लोग घायल, तीन की मौत

18वीं लोकसभा का पहला सत्र
रिजिजू ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “18वीं लोकसभा का पहला सत्र 24/6/24 से 3/7/24 तक नवनिर्वाचित सदस्यों की शपथ/प्रतिज्ञा, अध्यक्ष का चुनाव, राष्ट्रपति का अभिभाषण तथा उस पर चर्चा के लिए बुलाया जा रहा है।”

यह भी पढ़ें- Reasi Bus Attack: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादी का स्केच किया जारी, 20 लाख रुपये का इनाम घोषित

264वां सत्र भी 27 जून को शुरू
उन्होंने कहा कि राज्यसभा का 264वां सत्र भी 27 जून को शुरू होगा और 3 जुलाई को समाप्त होगा। प्रधानमंत्री मोदी 27 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद संसद में अपने मंत्रिपरिषद का परिचय देंगे। प्रधानमंत्री द्वारा संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस का जवाब देने की उम्मीद है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.