Arunachal Pradesh में पेमा खांडू आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, भाजपा के ये दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

चुनाव में 60 सदस्यीय अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में भाजपा तीन चौथाई से अधिक सीटें जीत कर स्पष्ट बहुमत प्राप्त किया है।

120

Arunachal Pradesh में भाजपा विधायक दल की बैठक में पेमा खांडू को नेता चुन लिया गया है। बाद में खांडू भाजपा विधायकों का समर्थन पत्र लेकर राज्यपाल ले.ज. (सेवानिवृत्त) केटी परनायक से मिले और सरकार बनाने का दावा पेश किया। राजभवन ने पेमा खांडू को मुख्यमंत्री की शपथ लेने के लिए 13 जून को आमंत्रित किया।

विधायकों की बैठक में चुना गया नेता
12 जून को राजधानी इटानगर स्थित दोर्जी खांडू कंवेशन सेंटर में भाजपा विधायकों की बैठक हुई। जिसमें सर्वसम्मति से एक बार फिर से पेमा खांडू को अरुणाचल प्रदेश भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। इसके साथ ही पेमा खांडू के मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया। भाजपा विधायक दल की बैठक में पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद और तरुण चुघ मौजूद रहे। इस बैठक के बाद विधायकों का समर्थन पत्र लेकर पेमा खांडू केंद्रीय पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद, तरुण चुघ, केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू, राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री चोना मीन सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ राज्यपाल से मुलाकात करने राजभवन पहुंचे और राज्यपाल ले.ज. (सेवानिवृत्त) केटी परनायक के समक्ष भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश किया।

दोर्जी खांडू कंवेशन सेंटर में शपथ ग्रहण
राजभवन में राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपने के बाद मीडिया से बात करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ब्यूराम बागे ने कहा कि 13 जून को 11 बजे दोर्जी खांडू कंवेशन सेंटर में शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया है। सरकार के शपथ ग्रहण के आयोजन की व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं।

Belgaum Court: बेलगांव कोर्ट परिसर में की पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी, वकीलों ने कर दी धुनाई! जानिये, कौन है आरोपी

ये नेता रहेंगे मौजूद
13 जून को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, असम समेत पूर्वोत्तर के चार मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा, नगालैंड के नेफ्यू रियो, त्रिपुरा के डॉ. माणिक साहा, मणिपुर के एन बीरेन सिंह समेत कई वीआईपी शामिल होंगे।

60 में से भाजपा ने हासिल की है 46 सीट
उल्लेखनीय है कि चुनाव में 60 सदस्यीय अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में भाजपा तीन चौथाई से अधिक सीटें जीत कर स्पष्ट बहुमत प्राप्त किया है। चुनाव में भाजपा के 46, एनपीपी के पांच, एनसीपी के तीन, पीपीए दो और कांग्रेस को एक सीट मिली है। मुख्यमंत्री पेमा खांडू की अगुवाई में भाजपा ने अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़कर इस बार इतिहास रच दिया है। राज्य में तीसरी बार भाजपा अकेले बहुमत के साथ सत्ता में आई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.