Arunachal Pradesh CM Swearing: पेमा खांडू आज तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

पूर्वोत्तर राज्य से आने वाले केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू भी इस बैठक में मौजूद थे।

130

Arunachal Pradesh CM Swearing: वरिष्ठ नेता तरुण चुघ (Tarun Chugh) ने कहा कि पेमा खांडू (Pema Khandu) लगातार तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के मुख्यमंत्री बनेंगे, उन्हें 12 जून को ईटानगर में हुई बैठक में सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता (BJP Legislative Party Leader) चुना गया।

इस बैठक में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर तरुण चुघ और रविशंकर प्रसाद शामिल हुए। पूर्वोत्तर राज्य से आने वाले केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू भी इस बैठक में मौजूद थे। बाद में शाम को पेमा खांडू, तरुण चुघ और कई विधायकों के साथ इटानगर स्थित राजभवन में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) के.टी. परनाइक से मिले और सरकार बनाने का दावा पेश किया।

यह भी पढ़ें- Ring Road: नेपाल में रिंग रोड का निर्माण कार्य नहीं हुआ पूरा, अब चीनी कंपनी की ऐसे बढ़ेगी परेशानी

मंत्रियों को शपथ ग्रहण
राज्यपाल ने पेमा खांडू और उनके मंत्रियों को शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया। राजभवन में पत्रकारों से बातचीत में तरुण चुघ ने कहा, “राज्य भाजपा अध्यक्ष बियुराम वाघ ने मुख्यमंत्री के रूप में खांडू के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका सभी 46 पार्टी विधायकों ने समर्थन किया।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा की सराहना करते हुए पेमा खांडू ने भाजपा में विश्वास जताने और लगातार तीसरी बार उसे सत्ता में लाने के लिए राज्य के लोगों को धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़ें- T-20 World Cup: यूएसए को सात विकेट से हराकर सुपर 8 में पंहुचा भारत, अर्शदीप सिंह रहें मैन ऑफ द मैच

मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की संभावना
पेमा खांडू ने 19 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनावों में दो लोकसभा सांसदों सहित पार्टी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी नेतृत्व और कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की भी सराहना की। पेमा खांडू ने कहा, “मैंने राज्य के लोगों को आश्वासन दिया कि ‘टीम अरुणाचल’ के रूप में नई सरकार चुनाव घोषणापत्र में सूचीबद्ध सभी प्रतिबद्धताओं को पूरा करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि सभी जिलों में विकासात्मक गतिविधियाँ शुरू की जाएँ।”

यह भी पढ़ें- Arunachal Pradesh में पेमा खांडू आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, भाजपा के ये दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

दोरजी खांडू कन्वेंशन हॉल
पेमा खांडू अपने नए मंत्रिपरिषद के साथ 13 जून को इटानगर के दोरजी खांडू कन्वेंशन हॉल में पद की शपथ और गोपनीयता लेंगे, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और श्री नड्डा के साथ-साथ पूर्वोत्तर के कई मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की संभावना है। पेमा खांडू की राजनीतिक यात्रा व्यक्तिगत त्रासदी के बीच शुरू हुई, जब 2011 में उनके पिता, पूर्व मुख्यमंत्री दोरजी खांडू की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में असामयिक मृत्यु हो गई। खांडू की राजनीतिक उन्नति ने गति तब पकड़ी जब उन्होंने अपने पिता के निर्वाचन क्षेत्र मुक्तो से निर्विरोध उपचुनाव जीत लिया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.