Kolkata: कोलकाता के एक्रोपोलिस मॉल में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल गाड़ियां

कस्बा इलाके में स्थित मॉल में दोपहर करीब 12.15 बजे लगी आग को बुझाने के लिए 10 दमकल गाड़ियों को लगाया गया।

221

Kolkata: कोलकाता (Kolkata) के एक्रोपोलिस मॉल (Acropolis Mall) में 14 जून (शुक्रवार) को भीषण आग लग गई। आग बुझाने के लिए कई दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। शुरुआती रिपोर्टों से पता चला है कि कोलकाता के दक्षिणी हिस्से में स्थित एक्रोपोलिस शॉपिंग मॉल की तीसरी मंजिल पर आग (fire on the third floor) लगी थी, जिसके बाद अधिकारियों को इमारत खाली करानी पड़ी।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, कस्बा इलाके में स्थित मॉल में दोपहर करीब 12.15 बजे लगी आग को बुझाने के लिए 10 दमकल गाड़ियों को लगाया गया। एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, “फिलहाल किसी के घायल होने की खबर नहीं है। अग्निशमन अभियान जारी है। कुछ अग्निशमन कर्मी ऑक्सीजन मास्क पहनकर इमारत में दाखिल हुए हैं।”

यह भी पढ़ें- NEET UG 2024: सीबीआई जांच की मांग वाली याचिकाओं पर इस तारीख को होगी सुनवाई

कोलकाता के पार्क स्ट्रीट रेस्तरां में आग
कोलकाता यातायात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पूरा इलाका धुएं से भर गया है और मॉल के सामने यातायात की आवाजाही को नियंत्रित कर दिया गया है। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालांकि, कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया है कि मॉल के फूड कोर्ट में आग लगी थी। एक्रोपोलिस मॉल में आग लगने की घटना कुछ दिनों पहले मध्य कोलकाता के पार्क स्ट्रीट इलाके में एक रेस्तरां में आग लगने की घटना के बाद हुई है, जिससे स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई थी। मंगलवार को हुई इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें- NEET UG 2024: सीबीआई जांच की मांग वाली याचिकाओं पर इस तारीख को होगी सुनवाई

ऊपरी मंजिलों से घना धुआं
आग बुझाने के लिए कम से कम नौ दमकल गाड़ियों को लगाया गया, आग को सबसे पहले सुबह 10.50 बजे देखा गया। पार्क स्ट्रीट पर एक बहुमंजिला इमारत से सटे रेस्तरां में आग लग गई। इमारत की ऊपरी मंजिलों से घना धुआं और लपटें निकलती देखी गईं, जिसका एक हिस्सा टिन की चादरों से ढका हुआ था जो नष्ट हो गई। आस-पास की आवासीय इमारतों और कार्यालयों से लोग डर के मारे सड़कों पर निकल आए।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: यूपी में भाजपा को क्यों मिली कम सीटें? पराजित उम्मीदवारों के प्रदर्शन की होगी समीक्षा

दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया
अग्निशमन और आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बोस ने कहा कि दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है और वे अभी भी काम कर रहे हैं क्योंकि आग को ठंडा करने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि फोरेंसिक जांच के बाद आग लगने के कारणों का पता लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिकारी इस बात की जांच करेंगे कि रेस्तरां मालिक ने सुरक्षा नियमों का पालन किया था या नहीं। टिन की चादरों से बने ढांचे के हिस्से के बारे में पूछे जाने पर बोस ने कहा कि अग्निशमन विभाग का इसमें कोई अधिकार नहीं है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.