Uttar Pradesh: गैंगस्टर अतीक अहमद के भाई अशरफ के घर चला यूपी सरकार का बुलडोजर

अधिकारियों ने बताया कि पिछले सप्ताह प्रयागराज पुलिस ने मारे गए गैंगस्टर अतीक अहमद के गिरोह के पांच सदस्यों की अवैध संपत्तियों का रिकॉर्ड तैयार किया है।

126

Uttar Pradesh: प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने गुरुवार को गैंगस्टर अतीक अहमद (Gangster Atiq Ahmed) के भाई अशरफ (Ashraf) की पत्नी जैनब फातिमा (Zainab Fatima) के घर को ध्वस्त करने की प्रक्रिया शुरू की। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के जोनल अधिकारी एन हाशमी ने कहा, “यह इमारत जीशान फातिमा के नाम से बनी है। यह वक्फ की जमीन पर बनी है… वे अपना स्वामित्व साबित नहीं कर सके। इसलिए इसे ध्वस्त करने का आदेश पारित किया गया…”

अधिकारियों ने बताया कि पिछले सप्ताह प्रयागराज पुलिस ने मारे गए गैंगस्टर अतीक अहमद के गिरोह के पांच सदस्यों की अवैध संपत्तियों का रिकॉर्ड तैयार किया है। बरेली पुलिस ने मारे गए गैंगस्टर अशरफ के दो साले सद्दाम और जैद मास्टर की संपत्तियों को पहले ही सूचीबद्ध कर लिया है।

यह भी पढ़ें- NEET Controversy: बिहार सरकार ने 3 PWD अधिकारियों को किया निलंबित, तेजस्वी के पीएस पर भी आरोप

सद्दाम के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट
दोनों पुरामुफ्ती थाने के हिस्ट्रीशीटर हैं। अशरफ की भी पिछले साल अप्रैल में अतीक अहमद के साथ हत्या कर दी गई थी। बरेली पुलिस ने बदायूं जेल में बंद सद्दाम के खिलाफ पहले ही गैंगस्टर एक्ट लगा दिया है और जैद मास्टर पर भी इसी के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। इसके अलावा अतीक अहमद ने जिन लोगों के नाम पर अपनी बेनामी संपत्तियां पंजीकृत कराई थीं।

यह भी पढ़ें- Bank fraud case: ईडी ने एमटेक समूह के खिलाफ दिल्ली और एनसीआर, महाराष्ट्र में कई ठिकानों पर छापे मारे

अवैध और बेनामी संपत्तियों का विवरण
उन पर भी पुलिस का ध्यान गया है और वे सभी बेनामी संपत्तियों को सूचीबद्ध कर रहे हैं। पुलिस उपायुक्त (शहर) दीपक भुकर ने बताया कि पुलिस मारे गए अतीक अहमद के गिरोह के पांच और सदस्यों की अवैध और बेनामी संपत्तियों का विवरण तैयार कर रही है। हालांकि पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सद्दाम और जैद दोनों को पहले ही हिस्ट्रीशीटर के रूप में सूचीबद्ध किया जा चुका है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.