Jammu and Kashmir: चटरगला में संयुक्त चेक पोस्ट पर हमला करने वाले आतंकवादियों की मदद करने वालो पर कार्रवाई, तीन गिरफ्तार

इन घटनाओं के परिणामस्वरूप 11 जून और 12 जून को क्रमशः चत्तरगल्ला और कोटा टॉप पर हुए दो आतंकी हमलों में छह सैन्यकर्मी और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

126

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के डोडा जिले (Doda district) की पुलिस ने 21 जून (शुक्रवार( को एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए तीन आतंकियों के साथियों सदर वानी, मुबाशिर और सज्जाद को गिरफ्तार किया है।

ये सभी जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के गंडोह सब डिवीजन के तांता पंचायत के ड्रामन गांव के निवासी हैं। एसएसपी डोडा जाविद इकबाल ने बताया कि ये लोग पैसे के बदले पाकिस्तानी आतंकियों को खाना और रसद मुहैया कराते थे। इन घटनाओं के परिणामस्वरूप 11 जून और 12 जून को क्रमशः चत्तरगल्ला और कोटा टॉप पर हुए दो आतंकी हमलों में छह सैन्यकर्मी और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

यह भी पढ़ें- Coal Smuggling: बंगाल में सीबीआई ने ईसीएल के दो अधिकारियों को किया गिरफ्तार

संयुक्त जांच चौकी पर आतंकी हमले
11 जून की रात को, भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर चत्तरगला के ऊपरी इलाकों में एक संयुक्त जांच चौकी पर आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में राष्ट्रीय राइफल्स के पांच जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गए थे। बुधवार शाम को जिले के गंडोह इलाके के कोटा टॉप गांव में एक तलाशी दल पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। सुरक्षाकर्मियों ने डोडा जिले के जय इलाके से तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें- Cricket Ball Weight: ‘ऊन’ से ‘चमड़े’ के बॉल तक, क्रिकेट बॉल का दिलचस्प विकास

50 अन्य घायल
इससे पहले, पुलिस ने गुरुवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हाल ही में हुए आतंकी हमले की जांच के सिलसिले में 50 लोगों को हिरासत में लिया गया था। पिछले हफ्ते चार आतंकवादी हमले हुए, जिनमें सीआरपीएफ और दो आतंकवादियों सहित 10 लोग मारे गए और रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में 50 अन्य घायल हो गए।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.