Blasts at Gurugram: आग बुझाने वाले उपकरण बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट, दो की मौत

दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में आधी रात के बाद करीब ढाई बजे जोरदार धमाका हुआ। देखते ही देखते वहां काम कर रहे मजदूरों में भगदड़ मच गई।

147

हरियाणा (Haryana) के गुरुग्राम (Gurugram) में एक फायर इक्विपमेंट (Fire Equipment) बनाने वाली कंपनी में विस्फोट (Explosion) हो गया है। दो की मौत (Death) हो गई है और चार गंभीर रूप से घायल (Injured) हो गए हैं। आशंका है कि फैक्ट्री में कई लोग फंसे हुए हैं। इस हादसे में दो श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं कई अन्य घायल भी हो गए। घटना की सूचना पाकर फायर बिग्रेड (Fire Brigade) की टीमें गाड़िया लेकर पहुंची और आग बुझानी शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार, दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में आग बुझाने की उपकरण बनाने वाली एक फैक्ट्री है। इसमें आग बुझाने के काम आने वाली फायर बॉल बनाई जाती थी। तीन-चार दिन पहले यहां पर इससे संबंधित काफी सामान आया था। शुक्रवार-शनिवार की रात करीब ढाई बजे यहां पर अचानक जोरदार धमाका हुआ। धमाके की आवाज और धमक इतनी तेज थी कि आसपास के लोग सहम गए। आसपास की फैक्ट्रियों व घरों में काफी नुकसान हुआ। किसी फैक्ट्री की छत ही उड़ गई तो किसी घर में बड़ी-बड़ी दरारें आ गई।

यह भी पढ़ें – Arif Shaikh: दाऊद गिरोह के सदस्य आरिफ की मौत, मुंबई के जेजे अस्पताल में था भर्ती

13 श्रमिकों को अस्पताल लाया गया
घटना की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंचीं। घायलों को तुरंत जिला नागरिक अस्पताल सेक्टर-10 पहुंचाया गया। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार, इस हादसे के शिकार 13 श्रमिकों को अस्पताल में लाया गया। इनमें से 10 को अस्पताल में दाखिल करके उपचार शुरू किया गया। एक को दाखिल करने के बाद उसे गंभीर हालत में रेफर कर दिया। दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि पुलिस ने फैक्ट्री मालिक को हिरासत में ले लिया है।

विस्फोट का कारण स्पष्ट नहीं
रिपोर्ट्स के अनुसार, धमाका इतना जोरदार था कि मजदूरों के शव 100 मीटर दूर दूसरी कंपनी में जा गिरे। पुलिस और बचाव दल अंदर फंसे लोगों को निकालने का काम कर रहे हैं। विस्फोट से अन्य कंपनियों को भी नुकसान हुआ। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि विस्फोट कैसे हुआ।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.