Delhi: अरविंद केजरीवाल को CBI ने किया गिरफ्तार, आबकारी नीति मामले में हुई कार्रवाई

सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया है।

184

दिल्ली (Delhi) में कथित शराब घोटाले (Alleged Liquor Scam) के सिलसिले में तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) को आज बड़ा झटका लगा है। सीबीआई (CBI) उन्हें आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ले गई। सीबीआई ने आज केजरीवाल को हिरासत में लेने की मांग करते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट की अवकाशकालीन पीठ के समक्ष पेश किया, जिसे न्यायमूर्ति अमिताभ रावत की अध्यक्षता वाली पीठ ने स्वीकार कर लिया।

इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वकील विक्रम चौधरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए, उन्होंने कहा कि केजरीवाल को दूसरे मामले में न्यायिक हिरासत में रहते हुए गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें- Parliament Session 2024: भाजपा सांसद ओम बिरला चुने गए लोकसभा के नए अध्यक्ष, जानें पीएम मोदी ने कैसे दी बधाई

विक्रम चौधरी ने मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी पर चिंता जताई है, हमें अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की जानकारी मीडिया से मिली। केजरीवाल के वकील ने कहा कि हम यह भी मांग करते हैं कि हमें सीबीआई द्वारा दायर रिमांड आवेदन की एक प्रति दी जाए।

ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था
शराब घोटाला मामले में सीबीआई ने मंगलवार को तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया। सीबीआई की गिरफ्तारी के बाद आज सुप्रीम कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई होगी जिसमें उन्होंने हाईकोर्ट द्वारा उनकी जमानत पर रोक लगाए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की है। अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था, तब से वे जेल में हैं। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए जमानत दी थी।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.